RO.NO.12879/162
राजनीति

लोकसभा चुनाव: चार चरणों के लिए सभी सियासी दल चुनावी रैलियों से एक दूसरे पर जमकर आरोप और प्रत्यारोप लगा रहे

नई दिल्ली
लोकसभा चुनाव 2024 के लिए तीन चरण की वोटिंग हो चुकी है। बाकी बचे चार चरणों के लिए सभी सियासी दल चुनावी रैलियों से एक दूसरे पर जमकर आरोप और प्रत्यारोप लगा रहे हैं। ऐसी ही एक रैली से राहुल गांधी ने कहा था कि वह किसी भी मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जनता के मुद्दों पर बहस करने के लिए तैयार है। भाजपा ने शनिवार को पीएम मोदी के साथ बहस के लिए राहुल गांधी की तैयारी को हल्के में लेते हुए मुद्दों के बारे में उनके ज्ञान और उनकी स्थिति पर सवाल उठाया और कहा कि वह न तो अपनी पार्टी के अध्यक्ष हैं और न ही विपक्ष के नेता।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने भी गांधी पर उनके इस दावे पर कटाक्ष किया कि विपक्षी दल भारत लोकसभा चुनाव जीतेगा, उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति अमेठी से अपना नामांकन दाखिल नहीं कर सका, वह केंद्र में सरकार बनाने की बात कर रहा है। उन्होंने मज़ाक उड़ाते हुए कहा, "अभूतपूर्व, आपका नाम राहुल गांधी है।" राहुल गांधी, जो 2019 के आम चुनावों में ईरानी से अमेठी हार गए थे, को इस बार कांग्रेस ने रायबरेली से मैदान में उतारा है और वह भाजपा के दिनेश प्रताप सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। गांधी परिवार के सहयोगी किशोरी लाल शर्मा अमेठी में ईरानी को टक्कर दे रहे हैं।

राहुल गांधी महज पार्टी के सांसद
त्रिवेदी ने पूछा कि राहुल गांधी किस हैसियत से मोदी से बहस करना चाह रहे हैं क्योंकि वह तो उनकी पार्टी के महज एक सांसद हैं। कांग्रेस में एक सांसद यात्रा का नेतृत्व करता है जबकि संसद के दोनों सदनों में उसके नेता उसके पीछे खड़े होते हैं। उन्होंने विपक्षी दल पर तंज कसते हुए कहा, जबकि मल्लिकार्जुन खड़गे इसके अध्यक्ष हैं, राहुल गांधी के पोस्टर दिखाई दे रहे हैं।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button