RO.NO.12879/162
छत्तीसगढ़दुर्ग-भिलाई

श्री शंकराचार्य प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के छात्रों ने किया औद्योगिक भ्रमण

 

भिलाई-स्थानीय श्री शंकराचार्य प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के कंप्यूटर साइंस विभाग के विधार्थियों ने एम एस एम आई प्रौद्योगिक केंद्र बोरई का भ्रमण कर दो दिवसीय तकनीकी प्रशिक्षण में भाग लिया।समन्वयक जी.धीरेंद्र पराते ने जानकारी देते हुए बताया की बोरई औद्योगिक क्षेत्र में आम एस एम आई प्रौद्योगिक केंद्र प्रदेश का पहला हाईटेक प्रशिक्षण केंद्र है जिसे 112 करोड़ की लागत से भारत सरकार ने स्थापित किया है।इसका मुख्य उद्देश्य विभिन्न औद्योगिक इकाइयों को प्रशिक्षण देना,कंप्यूटर से संबंधित सॉफ्टवेयर विकास,प्रोग्रामिंग,रोबोटिक्स, स्टार्टअप का प्रायोगिक ज्ञान देना है

यहां न्यूनतम शुल्क पर छात्रों को रोजगार के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। प्रशिक्षण केंद्र के भ्रमण में विश्विद्यालय शिक्षण विभाग के बी टेक,बी सी ए,एम सी ए के 175 विधार्थियों ने भाग लिया जिन्हें प्रशिक्षकों ने सभी प्रकार के उपकरणों की प्रायोगिक जानकारी दी।

प्रशिक्षण केंद्र के अधिकारी आकाश उर्कुड़े ने बताया की प्रौद्योगिकी और इंजीनियरिंग में हो रहे अपडेट के कारण रोजगार की आपार संभावनाएं इस क्षेत्र में हैं। यहां विधार्थियों को विशेष कर कंप्यूटर साइंस के छात्रों को प्रशिक्षित किया जाता है।कौशल को तराश कर उन्हें रोजगार के विभिन्न क्षेत्रों के लिए तैयार किया जाता है।विधार्थियों ने बड़े उत्साह से इस दो दिवसीय तकनीकी प्रशिक्षण में भाग लिया। और नई नई जानकारियां हासिल की। विश्विद्यालय के कंप्यूटर साइंस विभाग एवं ट्रेनिंग प्लेसमेंट सेल के शिक्षकों का सराहनीय सहयोग रहा।

Dinesh Purwar

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button