RO.NO.12879/162
शिक्षा

JEE Advanced exam का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

 नई दिल्ली

IIT Madras Released JEE Advanced Admit Card 2024: जेईई एडवांस्ड परीक्षा का फॉर्म भरने वाले कैंडिडेट्स के लिए अच्छी खबर है. आईआईटी मद्रास ने जेईई एडवांस्ड परीक्षा 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. आज यानी 17 मई 2024 दिन शुक्रवार को एडमिट कार्ड रिलीज कर दिए गए हैं. वे कैंडिडेट्स जिन्होंने इस साल की जेईई एडवांस्ड परीक्षा के लिए आवेदन किया हो, वे ऑफिशियल वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

इस परीक्षा में उपस्थित होने वाले कैंडिडेट्स को इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, मद्रास ने रजिस्टर्ड आईडी पर एडमिट कार्ड का लिंक भेज दिया गया है. Direct Link to Download JEE Advanced Exam 2024 Admit Card

इन स्टेप्स को फॉलो कर डाउनलोड करें एडमिट कार्ड:

स्टेप 1- सबसे पहले जेईई एडवांस्ड की आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाएं.
स्टेप 2- जेईई एडवांस 2024 एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3- लॉगिन आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करें.
स्टेप 4- एडमिट कार्ड सामने होगा.
स्टेप 5- आगे के संदर्भ के लिए जेईई एडवांस एडमिट कार्ड डाउनलोड करके रख लें.

26 मई को होगी जेईई एडवांस्ड की परीक्षा

जेईई एडवांस्ड 2024 की परीक्षा 26 मई, 2024 को आयोजित होने है. एडमिट कार्ड के बिना जेईई एडवांस्ड परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी. परीक्षा कक्षा में एडमिट कार्ड के साथ स्टूडेंट्स को एक आईडी प्रूफ भी लेकर जाना होगा. क्योंकि बिना आईडी प्रूफ के किसी भी स्टूडेंट्स को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

17 हजार से ज्यादा सीटों के लिए होगी परीक्षा

देश की 23 आईआईटी की 17 हजार 385 सीटों के लिए होने वाली इस परीक्षा का आयोजन इस वर्ष आईआईटी मद्रास कर रही है. इस परीक्षा के माध्यम से देश की 23 आईआईटी के साथ आईआईएसई, आईईएसटी, राजीव गांधी पेट्रोलियम, आईआईपीई विशाखापट्टनम, आईआईएसईआर के 6 कैम्पस में एडमिशन दिया जाता है.

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button