छत्तीसगढ़दुर्ग-भिलाई

जिस प्रकार से समाज के लोग आगे बढ़ रहे हैं,उससे सेन समाज बहुत मजबूत और सुदृढ़ होगा-रिकेश सेन

सेन समाज से देश के इकलौते विधायक रिकेश सेन का पंजाबी बाग क्लब में अभूतपूर्व अभिनंदन हुआ

भिलाई नगर- दिल्ली के पंजाबी बाग क्लब में सेन समाज के राज्य स्तरीय सम्मेलन में वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने बतौर अतिथि शिरकत की। पंजाबी क्लब आडिटोरियम में सम्पन्न इस सम्मेलन में सेन समाज के सभी राज्यों से प्रतिनिधित्व करने वाले लोग मौजूद रहे। सम्मेलन में निर्णय लिया गया कि बहुत जल्द तालकटोरा स्टेडियम में पूरे भारत वर्ष के सेन समाज के लोग इकट्ठा होंगे जिसमें मुख्य अतिथि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी होंगे। इस आयोजन में समाज के गौरव स्व. कर्पूरी ठाकुरजी को भारत रत्न दिए जाने पर पूरे देश के सेन समाज की ओर से प्रधानमंत्रीजी का आभार व्यक्त किया जाएगा।

ज्ञातव्य हो कि नाई समाज से देश के इकलौते विधायक रिकेश सेन का पंजाबी बाग क्लब के इस आयोजन में अभूतपूर्व अभिनंदन हुआ। अभी तक सेन समाज के लोगों को लेकर यही अवधारणा विद्यमान रही है कि सेन नाई समाज के लोग सिर्फ सैलून चलाने, दाढ़ी कटिंग करने वाले एक नाई ही होते हैं लेकिन इस समारोह ने समाज के इस मिथक को पूरी तरह तोड़ दिया है। क्योंकि दिल्ली सम्मेलन में सेन समाज का अलग अलग क्षेत्र में प्रतिनिधित्व करने वाले जो लोग पहुंचे उनमें अधिकांश साइंटिस्ट, डीआरडीओ, डाक्टर, आईआरएस, आईएएस और आईपीएस सहित उच्च पदों पर आसीन और शिक्षित लोग थे जिन्होंने सेन समाज को आगे बढ़ाने के लिए एक साथ मिलकर काम करने का संकल्प भी लिया है।

कार्यक्रम में विधायक रिकेश सेन ने कहा कि आज जिस प्रकार से समाज के लोग आगे बढ़ रहे हैं, मेरा यकीन है कि अब सेन समाज बहुत मजबूत और सुदृढ़ होगा।मैं पूरे भारतवर्ष में अकेला विधायक हूं सेन समाज का लेकिन अब राजनीति के क्षेत्र में भी हमारा समाज बहुत आगे जा रहा है, देश के हर प्रांत में अभी तक अन्य जाति और सम्प्रदाय के लोगों ने जिस तरह सेन समाज को सहयोग और आशीर्वाद दिया है, उस विश्वास को सेन नाई समाज कभी कमजोर नहीं होने देगा और सभी के सहयोग से बहुत जल्द नाई समाज के जो परिवार पिछड़े और कमजोर हैं, उनको सहयोग कर मुख्य धारा से जोड़ते हुए उन्हें भी सामाजिक, शैक्षणिक और आर्थिक रूप से मजबूत और सबल बनाने हम सभी संकल्पित हैं।

Dinesh Purwar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button