धार्मिक

बुधवार 21 फरवरी 2024 का राशिफल

मेष राशि – आज का दिन मेष राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहेगा। व्यापार में बढ़ोत्तरी के नए अवसर मिलेंगे। बिजने में लाभ होगा। लाइफस्टाइल में थोड़ी डिस्टर्बेंस रहेगी। शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। फैमिली के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। घर में मांगलिक कार्यों का आयोजन हो सकता है।

वृषभ राशि : आज का दिन सामान्य रहने वाला है। परिजनों के सुझाव से कार्यों की बाधाएं दूर होंगी। अपने काम पर फोकस करें। आज आय के अप्रत्याशित स्त्रोतों से धन लाभ होगा। पुराने दोस्तों से मुलाकात संभव है। वाहन सावधानी से चलाएं। अपनों के स्वास्थ्य पर ध्यान दें और फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें।

मिथुन राशि : आज मिथुन राशि वालों का आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। व्यापार में किसी पर आंख मूंदकर भरोसा न करें। धन हानि हो सकता है। बड़े अमाउंट में धन का लेन-देन न करें। इसे वापस मिलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आज प्रॉपर्टी को लेकर चल रहे कानूनी विवादों से छुटकारा मिलेगा।

कर्क राशि : व्यापार में धन लाभ होगा। निवेशों से अच्छा रिटर्न मिलेगा। परिजनों से वैचारिक मतभेद हो सकता है। व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। शांत दिमाग से फैसले लें। निवेश से जुड़े फैसले बहुत सोच-समझकर लें। कार्यस्थल पर कड़ी मेहनत और लगन के साथ सभी टास्क हैंडल करें। इससे नौकरी में प्रमोशन या अप्रेजल के चांसेस बढ़ेंगे।

सिंह राशि : सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कार्यों में अपार सफलता मिलेगा। फैमिली मेंबर्स के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। ऑफिस में उच्चाधिकारियों का सपोर्ट मिलेगा। ऑफिस पॉलिटिक्स से दूर रहें। इसका असर आपके परफॉर्मेंस पर पड़ सकता है। सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेंगे।

कन्या राशि : आज का दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। परिजनों के सलाह को नजरअंदाज न करें। अपने लक्ष्यों पर फोकस करें। सिंगल जातकों की आज किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। धन से जुड़े फैसले बहुत सोच-समझकर लें। व्यापार में आंख मूंदकर किसी पर भरोसा न करें। नुकसान हो सकता है।  वाहन सावधानी से चलाएं।

तुला राशि : काम के सिलसिले में अचानक से यात्रा के योग बनेंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूर रहें। धन हानि के योग हैं। आज बड़े अमाउंट में धन का लेन-देन करने से बचें। परिजनों के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। ऑफिस का स्ट्रेस घर न लाएं। फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें। इससे तनाव कम होगा और मन प्रसन्न रहेगा।

वृश्चिक राशि : कार्यों की नई जिम्मेदारियों के लिए तैयार रहें। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आएंगे। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। फैमिली मेंबर्स के बीच प्रॉपर्टी को लेकर विवाद हो सकता है। अनियोजित खर्चे बढ़ेंगे। कड़ी मेहनत और लगन के साथ किए गए कार्यों के अच्छे परिणाम मिलेंगे। क्रोध पर नियंत्रण रखें और करियर से जुड़े डिसीजन बहुत सोच-समझकर लें।

धनु राशि : आय के नए साधनों से धन लाभ होगा। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। पार्टनरशिप के व्यापार में धन लाभ होगा। घर में मांगलिक कार्यों का आयोजन हो सकता है। शादी-विवाह तय होने में आने वाली बाधाएं दूर होंगी। वैवाहिक जीवन में सुखमय रहेगा और घर में सुख-शांति बनी रहेगी।

मकर राशि : आय में वृद्धि के योग बनेंगे, लेकिन खर्चों की अधिकता से मन परेशान भी रहेगा। भाई-बहन से धन को लेकर विवाद हो सकता है। कर्ज से मुक्ति मिलेगी। फैमिली और फ्रेंड्स का सपोर्ट मिलेगा। प्रेम-संबंधों में मधुरता आएगी। निवेशों से अच्छा रिटर्न मिलेगा। धन-संपत्ति में बढ़ोत्तरी होगी।

कुंभ राशि : काम के सिलसिले में यात्रा के योग बनेंगे। ऑफिस में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। परिजनों से वैचारिक मतभेद संभव है। अपने भावनाओं पर नियंत्रण रखें। जल्दबाजी में कोई फैसला न लें। मन में आशान-निराशा के भाव रहेंगे। अज्ञान भय से मन परेशान रहेगा। अतीत की गलतियों से सीख लें और जीवन में आगे बढ़ने की कोशिश करें।

मीन राशि : नए कार्यों की शुरुआत करने के लिए आज का दिन बेहद शुभ रहने वाला है। कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे।  घर-परिवार में धार्मिक कार्यों के आयोजन से खुशहाली का माहौल होगा। आर्थिक मामलों में भाग्य साथ देगा। व्यापार में मुनाफा होगा, लेकिन कार्यों की व्यस्तता रहेगी।

Dinesh Kumar Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button