RO.NO.12879/162
मनोरंजन

सिर्फ 7 दिन में Mission Impossible का ₹2000 करोड़ का कलेक्शन, BO पर टॉम की फिल्म का भौकाल

मुंबई

हॉलीवुड सुपरस्टार टॉम क्रूज की फिल्म Mission Impossible – Dead Reckoning Part One बॉक्स ऑफिस पर 2000 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है। मिशन इंपॉसिबल अब उन गिनी चुनी फिल्मों में शुमार हो गई है जिन्होंने वर्ल्डवाइड कलेक्शन के मामले में 2000 करोड़ का आंकड़ा पार किया है। फिल्म आज से ठीक 7 दिन पहले रिलीज हुई थी और रिलीज से पहले ही इसे लेकर इतना तगड़ा बज था कि ज्यादातर क्रिटिक इसके ग्रैंड ओपनिंग को लेकर आश्वस्त थे।

इंग्लिश वर्जन के जरिए हुई सबसे ज्यादा कमाई
टॉम क्रूज ने फिल्म में ईथन हंट का किरदार निभाया है और वह फिर एक बार अपनी जान जोखिम में डालते नजर आए हैं। फिल्म के लिए टॉम क्रूज ने कई खतरनाक स्टंट किए हैं जिनके बिहाइंड द सीन्स वीडियो पहले ही सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होते रहे हैं। फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो भारत में फिल्म हिंदी वर्जन से 22 करोड़ 28 लाख रुपये का बिजनेस कर चुकी है और इंग्लिश वर्जन से इसने 47 करोड़ 32 लाख रुपये कमा लिए हैं।

भारतीय बॉक्स ऑफिस पर कुल कितनी कमाई?
फिल्म भारत में तमिल और तेलुगू में भी रिलीज की गई है। हालांकि इन दोनों भाषाओं से फिल्म ने बमुश्किल ढाई करोड़ रुपये की कमाई की है। भारतीय बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के टोटल कलेक्शन की बात करें तो इसने पिछले 7 दिनों में 72 करोड़ 92 लाख रुपये का नेट कलेक्शन कर लिया है। फिल्म का बिफोर टैक्स बिजनेस करीब 81 करोड़ रुपये है।

फिल्म ने पार किया 2000 करोड़ का आंकड़ा
ओवरसीज में 1325 करोड़ रुपये की कमाई के साथ 'मिशन इंपॉसिबल – डेड रेकनिंग पार्ट वन' का अभी तक का कुल बिजनेस 2000 करोड़ रुपये हो चुका है। बता दें कि फिल्म का निर्देशन क्रिस्टोफर मैक्रीन ने किया है और भारतीय बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की कमाई काफी तगड़ी रही है। रेटिंग की बात करें तो फिल्म को IMDb पर 10 में से 8.1 रेटिंग मिली है जिसे काफी अच्छी रेटिंग माना जाता है।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button