RO.NO.12879/162
खेल जगत

एशिया कप 2023 शेड्यूल के ऐलान के बाद राहुल द्रविड़ का पहला रिएक्शन, ‘पाकिस्तान से 3 बार खेलने के लिए हमें…’

नई दिल्ली

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने एशिया कप 2023 शेड्यूल के ऐलान के बाद अपना पहला रिएक्शन दिया है। द्रविड़ का कहना है कि वह इस मेगा टूर्नामेंट में पाकिस्तान से तीन बार भिड़ना चाहते हैं, मगर उसके लिए टीम को एक-एक करके कदम आगे बढ़ाने होंगे। बता दें, 30 अगस्त से शुरू हो रहे इस मल्टीनेशन टूर्नामेंट में भारत का पहला मुकाबला ही चिर-प्रतीद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को होगा। टीम इंडिया ग्रुप स्टेज पार करने के बाद एक बार फिर सुपर-4 में पाकिस्तान से भिड़ेगी। अगर दोनों टीमें सुपर-4 का भी सफर पार कर फाइनल में प्रवेश करने में कामयाब रहती है तो यहां तीसरी बार फैंस को भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत देखने को मिल सकती है।

बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ के रिएक्शन का वीडियो अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया है। राहुल कहते दिख रहे हैं 'शेड्यूल का ऐलान हो गया है। आपको पाकिस्तान से तीन बार खेलने के लिए सुपर-4 के लिए क्वालीफाई करना होगा।  एक समय में एक कदम बढ़ाना होगा, मैं अपनी मुर्गियों को बहुत अधिक गिनने में विश्वास नहीं करता। मुझे पता है कि हम पहले दो मैचों में पाकिस्तान और नेपाल से खेलने जा रहे हैं, इसलिए हमें उस पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है।'

उन्होंने आगे कहा 'हमें उन मैचों को जीतने की जरूरत है और देखना होगा कि टूर्नामेंट कहां जाता है। अगर हमें उनसे (पाकिस्तान) तीन बार खेलने का मौका मिलता है, तो यह शानदार होगा। इसका मतलब होगा कि हम टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचेंगे और उम्मीद है कि पाकिस्तान भी फाइनल में पहुंचेगा।' वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियों के मद्देनजर टीम इंडिया के लिए यह टूर्नामेंट काफी अहम होने वाला है। ऐसे में टीम इंडिया के कोच का कहना है कि वह फाइनल तक का सरफ तय कर खिताब जीतना चाहते हैं।
 
द्रविड़ ने कहा 'यह एक शानदार प्रतियोगिता होगी और हम निश्चित रूप से फाइनल तक खेलना और जीतना चाहते हैं। लेकिन हमें ऐसा करने के लिए पहले दो कदम उठाने होंगे।' पिछली बार एशिया कप में टीम इंडिया सुपर-4 में ही बाहर हो गई थी, पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ मिली शिक्सत की वजह से भारत फाइनल में कदम नहीं रख पाया था।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button