RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

ग्राम पंचायत मिढली जनपद बजाग में अमृत सरोवर का निरीक्षण

मिढली

कलेक्टर  विकास मिश्रा ने ग्राम पंचायत मिढली जनपद बजाग में अमृत सरोवर का निरीक्षण किया। अमृत सरोवर का मुआयना कर उन्होंने सीईओ जनपद बजाग पीटर को स्व-सहायता समूह की दीदियों के माध्यम से मछली पालन और सिंघाड़े की खेती आदि का कार्य जल्द प्रारंभ कराने को कहा है।

“स्कूल चलें हम अभियान के तहत स्कूलों का दौरा किया
“स्कूल चलें हम अभियान के तहत कलेक्टर  विकास मिश्रा ने एकीकृत शासकीय माध्यमिक शाला ठाढपथरा और शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पण्डरीपानी पहुंच छात्र छात्राओं से मिले, उन से संवाद किया। विद्यार्थियों को शिक्षा के विभिन्न क्षेत्रों के बारे में मार्गदर्शन प्रदान किया।  मिश्रा ने बताया कि विद्यार्थी जीवन भविष्य गढ़ने का स्वर्णिम समय होता है। विद्यार्थी जीवन ही सर्वश्रेष्ठ जीवन होता है। उन्होंने विद्यार्थियों को अध्यापन कराया और पढ़ लिखकर उच्च पदों में पदस्थ होने के लिए प्रेरित करते हुए शिक्षा के विभिन्न क्षेत्रों के बारे में मार्गदर्शन दिया। 

मिश्रा ने कहा है कि विद्यार्थी जीवन में अध्ययन, चिंतन और मनन के द्वारा विद्या अर्जित करना विद्यार्थी का दायित्व होता है। आपका भविष्य कैसा होगा यह आप पर निर्भर है, आप भविष्य में क्या बनेंगे यह भी आप पर निर्भर करता है। एक लक्ष्य निर्धारित कर उसमें सतत प्रयास करने से सफलता अवश्य मिलेगी, इस बात का ध्यान रखें। गुरुजनों के आज्ञा का पालन करना तथा विद्यालय में अनुशासन में रहना यह महत्वपूर्ण दायित्व होता है।

आंगनबाड़ी और उप स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण
कलेक्टर  विकास मिश्रा ने आंगनबाड़ी केंद्र और उप स्वास्थ्य केंद्र पंडरीपानी का निरीक्षण किया। उन्होंने आंगनवाड़ी के बच्चों से मिड-डे-मील, नाश्ता आदि वितरण की जानकारी ली। कलेक्टर  मिश्रा ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका को बच्चों को पौष्टिक आहार आदि का वितरण करने को कहा है। साथ ही उप स्वास्थ्य केंद्र का जायजा लिया और मौजूद स्टॉफ से मरीजों का उपचार और हमेशा दवाइयों की उपलब्धता के बारे में जानकारी प्राप्त कर आवश्यक निर्देश दिए।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button