RO.NO.12784/141
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

राजगढ़ में बारातियों से भरे ट्रैक्टर के पलटने से 13 की मौत, मंत्री नारायण सिंह पंवार घायलों से मिलने पहुंचे

राजगढ़

राजगढ़ में ट्रैक्टर-ट्रॉली खाई में गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में चार बच्चे भी शामिल हैं जबकि इस घटना में 20 से अधिक घायल भी हुए हैं. राजगढ़ कलेक्टर हर्ष दीक्षित ने बताया कि ट्रैक्टर -ट्रॉली में लगभग 40 लोग सवार थे.

यह घटना राजगढ़ के पास पीपलोदी में रविवार रात आठ बजे उस समय हुई, जब बारातियों से भरा ट्रैक्टर पलट गया. जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि राजस्थान के मोतीपुरा से कुलामपुर बारात जा रही थी. इसी दौरान ये हादसा हुआ.

दुर्घटना के बाद घटना स्थल पर चीख पुकार मच गई और ट्रैक्टर में दबे लोग मदद के लिए पुकारने लगे. घटनास्थल पर इस बीच आसपास के बहुत से लोग पहुंच गए और घायलों को निकालते हुए तुरंत जिला चिकित्सालय पहुंचाया. इस हादसे में 20 से अधिक लोग घायल हैं.

  राजस्थान के मनोहरथाना के पास मोतीपुरा गांव के गब्बरलाल के बेटे मोतीलाल भिलाला की बारात राजगढ़ जिले के कालीपीठ थाना क्षेत्र के ग्राम कमानपुरा के हेमराज के यहां आ रही थी. इस बीच रविवार की रात साढे नौ बजे के लगभग बारातियों से भरा ट्रैक्टर राजस्थान की सीमा खत्म होते ही करीब 700 से 800 मीटर दूरी पर एमपी में पिपलौदी के जोड़ के पास खाई में गिरकर पलट गया.

हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई और चार गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को तुरंत भोपाल के भोपाल हमीदिया अस्पताल रेफर कर दिया गया.

जिला पुलिस अधीक्षक आदित्य मिश्रा ने बताया कि सूचना मिलने पर तत्काल मौके पर सात एंबुलेंस पहुंच गई थीं. राजस्थान की झालावाड़ पुलिस से हमारा संपर्क बना हुआ है. वहां की पुलिस भी यहां के लिए रवाना हुई है. अभी तक चार लोगों को रेफर किया गया है. जिसमें दो बच्चे और दो वयस्क हैं. हादसें में हुए 13 लोगों की मौत पर प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने शोक व्यक्त किया है.

उधर, हादसे में घायल एक युवक ने बताया कि ट्रैक्टर का ड्राइवर शराब के नशे में धुत होकर ट्रैक्टर चला रहा था. इसी दौरान सड़क पर आए एक मोड़ पर संतुलन खो बैठा, फलस्वरूप ट्रैक्टर खाई में गिरकर पलट गया.  

घटना की सूचना मिलते ही मप्र शासन के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नारायणसिंह पंवार, जिला कलेक्टर हर्ष दीक्षित, पुलिस अधीक्षक आदित्य मिश्रा आदि  जिला चिकित्सायल पहुंचे. घायलों के उपचार के लिए निर्देश दिए.

राजगढ़ जिले के पीपलोदी रोड पर ट्रैक्टर ट्राली पलटने से राजस्थान के झालावाड़ जिले के 13 लोगों की असमय मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि राजगढ़ कलेक्टर हर्ष दीक्षित, पुलिस अधीक्षक और मंत्री नारायण सिंह पंवार मौके पर मौजूद हैं. हम राजस्थान सरकार और पुलिस के संपर्क में हैं. घायलों को राजगढ़ के जिला अस्पताल ले जाया गया. कुछ गंभीर रूप से घायल लोगों को इलाज के लिए भोपाल ले जाया गया है.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी मृतकों के परिवार वालों के प्रति संवेदना जताते हुए कहा कि मध्य प्रदेश के राजगढ़ में सड़क दुर्घटना में कई लोगों के मारे जाने की खबर है, जो काफी दुखद है. मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं, जिन्होंने इस घटना में अपनों को खो दिया है. मैं घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करती हूं.

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button