RO.NO.12784/141
जिलेवार ख़बरें

रायगढ़-छत्तीसगढ़ की महिला से ठगी, रायपुर एम्स में नौकरी दिलाने के नाम पर फ्रॉडिंग की जांच में जुटी पुलिस

रायगढ़.

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में रायपुर के एम्स में बिना परीक्षा के नौकरी दिलाने का झांसा देकर 70 हजार रूपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उक्त मामला छाल थाना क्षेत्र का है। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार छाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव चंद्रशेखरपुर ऐडु निवासी महिला ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि उसकी सहेली ने उसे फोन करके बताया कि एम्स रायपुर में नर्सिग का पद खाली है।

वह अभिषेक जायसवाल नामक एक व्यक्ति को जानती है, जिसका एम्स रायपुर हास्पीटल में अच्छी पकड़ है और वह भर्ती होनें में सहयोग करता है और फिर अभिषेक का मोबाईल नंबर देते हुए उससे बात करने की बात कही गई। 

बिना परीक्षा भर्ती कराने की कही बात
पीड़ित महिला के द्वारा जब अभिषेक जायसवाल से संपर्क किया गया तब उसने कहा कि एम्स हास्पीटल रायपुर में उसकी अच्छी पकड है बिना परीक्षा के भर्ती करवा देगा और काम में एवज में उसने 70 हजार रूपये की मांग की गई। तब महिला ने अभिषेक जायसवाल के मो.नं. में फोन पे के जरिये 13 मार्च 2024 एवं 14 मार्च 2024 को 2 किश्तों में कुल 70 हजार रूपये भेज दिये।

पैसे लेकर नही किया काम
लेकिन पैसा लेने के बावजूद उसने एम्स हास्पीटल रायपुर में नर्सिग के पद पर ज्वाईनिंग नही कराया। जब भी पीड़ित महिला के द्वारा ज्वाईनिंग कराने की बात कही जाती तब वह उसे घुमाते आ रहा था। इतना ही नही पैसा वापस करने की बात पर जो करना है करलो कहते रहता था।

थाने में दर्ज हुआ मामला
महिला को नौकरी दिलाने के नाम पर 70 हजार रूपये की ठगी करने की शिकायत के बाद पुलिस ने धोखाधडी का मामला दर्ज करते हुए आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर मामले को जांच में ले लिया है।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button