RO.NO.12784/141
शिक्षा

SSC JE Exam 2024: आज से शुरू होगा एसएससी जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए एग्जाम, इन गाइडलाइंस का रखें विशेष ध्यान

नई दिल्ली
 स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) की ओर से जूनियर इंजीनियर (सिविल मैकेनिकल एवं इलेक्ट्रिकल) भर्ती परीक्षा आज  यानी 5 जून 2024 से शुरू हो रही है। एग्जाम में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड पहले ही जारी किये जा चुके हैं जिन्हें अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। एग्जाम में शामिल होने के जा रहे अभ्यर्थी एसएससी की ओर से निर्धारित एग्जाम गाइडलाइंस को अच्छे से पढ़ लें ताकि परीक्षा के समय केंद्र पर आपको किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।

एडमिट कार्ड एवं पहचान पत्र है जरूरी

जो भी अभ्यर्थी एसएससी जेई एग्जाम में भाग लेने जा रहे हैं वे केंद्र पर एडमिट कार्ड की प्रति एवं एक वैलिड पहचान पत्र (आधार कार्ड/ वोटर आईडी कार्ड/ पैन कार्ड/ पासपोर्ट/ ड्राइविंग लाइसेंस) साथ लेकर जाएं, जिससे आपका वेरिफिकेशन हो सके। प्रवेश पत्र एवं पहचान पत्र के आपको परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी

केंद्र पर इन चीजों से बनाये रखें दूरी

एग्जाम में शामिल होने वाले अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक गैजेट जैसे स्मार्ट वॉच, मोबाइल फोन, ब्लूटूथ डिवाइस, ईयरफोन, माइक्रोफोन, हेल्थ बैंड या कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट लेकर न जाएं। किसी भी प्रकार के अनुचित गैजेट के उपयोग कर आपको परीक्षा देने से वंचित कर दिया जायेगा और साथ ही आपके ऊपर कानूनी कार्यवाही भी जाएगी।

समय के रखें विशेष ध्यान

अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर समय से कम से कम 30 मिनट पहले अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करें। तय समय के बाद आपको किसी भी प्रकार से एग्जाम देने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

आपको बता दें परीक्षा एसएससी जेई एग्जाम का आयोजन 5, 6 एवं 7 जून 2024 को देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर करवाया जाएगा। एग्जाम कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) मोड में संपन्न करवाई जाएगी।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button