RO.NO.12784/141
राजनीति

लोकसभा चुनाव 2024 में कई फिल्मी सितारों ने जलवा बिखेरा और जीत का परचम लहराया तो कोई हार गया

नई दिल्ली
लोकसभा चुनाव 2024 में कई फिल्मी सितारों ने जलवा बिखेरा और जीत का परचम लहराया। लोकसभा चुनाव 2024 में कई सेलेब्स चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाने के लिए उतरे। इनमें बॉलीवुड से लेकर बंगला और भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सितारों के नाम शामिल हैं। इनमें से बहुत से ऐसे सितारे हैं, सालों से राजनीति में सक्रिय हैं। और इस बार भी चुनावी मैदान में उतरे, वहीं कुछ ऐसे भी हैं जिन्होंने पहली बार चुनाव लड़ा हैं। इस लिस्ट में कंगना रनौत, अरूण गोविल समेत कई सेलेब्स के नाम शामिल हैं।

चुनाव को लेकर फिल्मी गलियारों में काफी हलचल
देश की प्रमुख राजनीतिक पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) , कांग्रेस , तृणमूल कांग्रेस के अलावा कई दलों ने इस बार के चुनाव में फिल्मी सितारों को चुनावी संग्राम में उतारा, इनमें से कई सितारों ने फिल्मी दुनिया के बाद राजनीति में भी शानदार शुरूआत की। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर फिल्मी गलियारों में काफी हलचल रही। कई शोबिज सितारे चुनावी मैदान में उतरे। बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी, शत्रुध्न सिन्हा,कंगना रनौत, स्मृति इरानी,रवि किशन, मनोज तिवारी, राज बब्बर, दिनेश लाल यादव निरहुआ, पवन सिह, अरूण गोविल, सायोनी घोष, जून मोलिया, दीपक अधिकारी,शताब्दी रॉय,रचना बनजी,लॉकेट चटर्जी, महुआ मोइत्रा,मलयालम गायक सुरेश गोपी, गुंजन सिंह समेत कई प्रत्याशी चुनावी समर में उतरे।

स्मृति इरानी, निरहुआ, पवन सिह को हार का सामना करना पड़ा।
हेमा मालिनी, शत्रुध्न सिन्हा,कंगना रनौत, अरुण गोविल, रवि किशन, मनोज तिवारी ने चुनाव जीता जबकि स्मृति इरानी,राज बब्बर, निरहुआ, पवन सिह, गुंजन सिंह को हार का सामना करना पड़ा।हेमा मालिनी ने मथुरा, शत्रुध्न सिन्हा ने आसनसोल, कंगना रनौत ने मंडी, अरूण गोविल ने मेरठ, रवि किशन ने गोरखपुर, मनोज तिवारी ने (उत्तर-पूर्वी दिल्ली) से जीत हासिल की। स्मृति इरानी अमेठी, राज बब्बर गुरूग्राम, निरहुआ आजमगढ़, पवन सिंह काराकाट और गुंजन सिंह नवादा से हार गये।

सुरेश गोपी, रचना बनर्जी, दीपक ने जीत हासिल की
इन सबके साथ अभिनेता और प्लेबैक सिंगर सुरेश गोपी ने केरल की त्रिशूर सीट, अभिनेत्री सायोनी घोष ने पश्चिम बंगाल के जाधवपुर ,बंगाली सिनेमा की अभिनेत्री शताब्दी रॉय ने पश्चिम बंगाल की बीरभूम से जीत हासिल की।बांग्ला एक्ट्रेस रचना बनर्जी ने पश्चिम बंगाल की हुगली सीट जीती है। वह तृणमूल कांग्रेस की तरफ से चुनाव में उतरी थीं। उनके सामने एक्ट्रेस और राजनेता लॉकेट चटर्जी थीं।बंगाली सिनेमा में देव नाम से पहचाने जाने वाले एक्टर अधिकारी दीपक ने भी पश्चिम बंगाल की घाटाल सीट जीती है। टीएमसी प्रत्याशी महुआ मोइत्रा ने कृष्णानगर सीट और अभिनेत्री जून मोलिया ने मेदनीपुर सीट जीत ली है।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button