RO.NO.12784/141
मनोरंजन

नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखी गई ‘लापता लेडीज’, डंकी से लेकर एनिमल तक को छोड़ा पीछे

मुंबई-इन दिनों लोग सिनेमाघरों से कहीं ज्यादा घर पर आराम फरमाते हुए फिल्में देखना पसंद कर रहे हैं। यही वजह है कि ओटीटी की मांग बढ़ती जा रही है। फिल्मों के अलावा लोग वेब सीरीज का भी पूरा लुत्फ उठा रहे हैं। नेटफ्लिक्स पर हिंदी, तमिल, कोरियाई और अंग्रेजी जैसी तमाम भाषाओं का अलग-अलग कंटेंट देखने को मिलता है। इस साल नेटफ्लिक्स पर ‘लापता लेडीज’ ने बाजी मार ली है।

इसे 2024 में जनता का सबसे ज्यादा प्यार मिला है। शुरुआत किरण राव की फिल्म ‘लापता लेडीज’ से करते हैं, जिसका निर्माण आमिर खान ने किया। सिनेमाघरों में भले ही इसे दर्शक नसीब नहीं हुए, लेकिन ओटीटी पर आते ही फिल्म ने धमाका कर दिया। यह इस साल की अब तक नेटफ्लिक्स पर आईं सभी फिल्मों में पहले पायदान पर है, जिसे खबर लिखे जाने तक 1 करोड़ 70 लाख लोग देख चुके हैं। इस फिल्म ने साबित कर दिया है कि असल में कंटेंट ही किंग है। दूसरे स्थान पर जिसे ओटीटी पर सबसे ज्यादा प्यार मिला है, वो है अजय देवगन और आर माधवन की फिल्म शैतान। इस फिल्म को अब तक 1 करोड़ 48 लाख व्यूज मिल चुके हैं। फिल्म में दक्षिण भारतीय सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्री ज्योतिका ने अजय की पत्नी का किरदार निभाया है। उधर करीना कपूर, तब्बू और कृति सैनन की तिकड़ी वाली फिल्म क्रू तीसरे पायदान पर है, जिसे 1 करोड़ 43 लाख लोागें ने देखा है। ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण और अनिल कपूर की फिल्म फाइटर को लेकर खूब हो-हल्ला मचा हुआ था। हालांकि, बॉक्स ऑफिस पर इसने ऐसा कोई कमाल नहीं किया, लेकिन ओटीटी पर फिल्म को जनता भरपूर प्यार मिला। यही वजह है कि 1 करोड़ 40 लाख व्यूज के साथ नेटफ्लिक्स पर सब ज्यादा देखनी जाने वाली फिल्मों में फाइटर चौथे स्थान पर विराजमान है।

उधर रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल को 1 करोड़ 36 लाख लोग देख चुके हैं। शाहरुख खान की डंकी ने भी इस साल दर्शकों का जमकर मनोरंजन किया है। सिनेमाघरों में फिल्म को दर्शकों का प्यार मिला, लेकिन यह शाहरुख की पठान और जवान जैसी फिल्मों की तरह कमाई नहीं कर पाई। हालांकि, नेटफ्लिक्स पर डंकी को खूब प्यार मिला। इसे अब तक 1 करोड़ 8 लाख लोगों देख चुके हैं। उधर भूमि पेडनेकर अभिनीत और शाहरुख के होम प्रोडक्शन में बनी फिल्म भक्षक 1 करोड़ 4 लाख व्यूज के साथ 7वें स्थान पर है। सारा अली खान की मर्डर मुबारक 8वें पायदान पर है। इसे 63 लाख लोगों ने नेटफ्लिक्स पर देखा, वहीं 58 लाख व्यूज के साथ यामी गौतम की आर्टिकल 370 9वें स्थान पर तो 10वें स्थान पर चमकीला है, जिसे 53 लाख लोग देख चुके हैं।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button