RO.NO.12784/141
खेल जगत

टी20 वर्ल्ड कप में न्यूयॉर्क की पिच चर्चा का विषय बनी, अर्शदीप की बुमराह ने की मदद

नई दिल्ली
टी20 वर्ल्ड कप में न्यूयॉर्क की पिच चर्चा का विषय बनी हुई है। भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने आयरलैंड के खिलाफ मैच में इसके बर्ताव के बारे में बात की है। उन्होंने बताया कि ड्रॉप इन पिच पर गेंद पर कंट्रोल नियंत्रण रख पाना कठिन हो रहा था। इसके बाद अर्शदीप ने जसप्रीत बुमराह से सलाह ली। फिर कहीं जाकर उन्हें गेंदबाजी करने में आसानी हुई। गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में भारत ने जीत हासिल की है। भारत ने आयरलैंड को 16 ओवर में 96 रन पर समेटने के बाद 12.2 ओवर में लक्ष्य हासिल किया।

लालच में नहीं पड़ना है
अर्शदीप ने स्वीकार किया कि स्विंग पर नियंत्रण रखना मुश्किल हो रहा था। उन्होंने कहा कि मैंने डगमगाती सीम से गेंद डालने की पूरी कोशिश की लेकिन गेंद इतनी स्विंग हो रही थी कि यह हो नहीं पा रहा था। मेरी कई गेंद वाइड गई। पांच वाइड गेंद डालने वाले अर्शदीप ने सलामी बल्लेबाज एंडी बालबर्नी और कप्तान पॉल स्टर्लिंग के विकेट लिए। अर्शदीप ने कहा कि जस्सी भाई के पास काफी अनुभव है और वे हमें कहते रहते हैं कि विकेट के पीछे मत भागो। सही जगह पर गेंद डालो। इससे चाहे रन रोकने में मदद मिले या विकेट मिले। उन्होंने कहा कि कंट्रोल का मतलब है कि लालच में नहीं पड़ना है और विकेट के पीछे नहीं भागना है। आसमान में बादल घिरे थे और गेंद स्विंग ले रही थी। अर्शदीप ने बताया कि शुरुआत में रणनीति यही थी कि इसका फायदा उठाना है। अगर आयरलैंड के बल्लेबाज गलती करते हैं तो हमें विकेट भी मिल जाएंगे।

पिच की हो रही आलोचना
नासाउ काउंटी की पिच को लेकर काफी आलोचना हो रही है। अर्शदीप ने कहा कि मैं यहां आईपीएल खेलने के बाद आया हूं जिसमें 240 रन भी बन रहे थे। जब हम पिच की बात करते हैं तो फोकस इस पर रहना चाहिये कि हमारे नियंत्रण में क्या है क्योंकि पिच तो दोनों टीमों के लिये समान है। जो टीम बेहतर करेगी, उसे बेहतर नतीजा मिलेगा। उन्होंने इन खबरों का भी खंडन किया कि ड्रेसिंग रूम में सावधान होकर खेलने की बात चल रही थी ताकि चोटों से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि इस तरह की कोई बात नहीं हुई। टूर्नामेंट के बीच में हालात के बारे में नहीं सोचा जाता। अगर कैच लेना है तो लेना है। हम यह नहीं सोचते कि चोट से बचना है। हम हर मैच में इसी तरह खेलेंगे। सामने कौन सी टीम है, इससे फर्क नहीं पड़ता।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button