RO.NO.12784/141
राजनीति

नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे, इस दौरान महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने अपनी एक कविता से महफिल लूट ली

नई दिल्ली
नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। एनडीए के संसदीय दल की मीटिंग में उनके नाम पर मुहर लग गई है। उनके नाम का प्रस्ताव राजनाथ सिंह ने रखा, जिसका अनुमोदन पार्टी से नितिन गडकरी, अमित शाह ने किया। इसके अलावा गठबंधन सहयोगियों की तरफ से नीतीश कुमार, चंद्रबाबू नायडू और एकनाथ शिंदे जैसे कई नेताओं ने नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए प्रस्ताव को मंजूरी दी। इस दौरान महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने अपनी एक कविता से महफिल लूट ली। उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि वह जमीन से उठकर यहां तक आए हैं और सबके दर्द को समझते हैं।

एकनाथ शिंदे ने कहा कि लोगों ने विकास को महत्व दिया है। विपक्ष के लोग सिर्फ राजनीति करते थे, उन्हें घर पर बिठा दिया है। एकनाथ शिंदे ने कहा कि बीते 10 सालों के काम में वह देश को बहुत आगे ले गए हैं। एकनाथ शिंदे के बाद अजित पवार ने भी नरेंद्र मोदी के नाम का अनुमोदन किया और कहा कि उनका तीसरी बार पीएम बनना गर्व की बात होगी। उन्होंने कहा कि इस मौके पर मैं पीएम मोदी के लिए एक कविता की 4 पंक्तियां दोहराना चाहता हूं।

मैं उस माटी का वृक्ष नहीं, जिसे नदियों ने सींचा है,
बंजर माटी में पलकर मैंने, मृत्यु से जीवन खींचा है।
मैं पत्थर पर लिखी इबारत हूं, शीशे से कब तक तोड़ोगे।
मिटने वाला मैं नाम नहीं, तुम मुझको कब तक रोकोगे।

एकनाथ शिंदे की कविता को पीएम मोदी भी गंभीरता से सुनते दिखाई दिए। गौरतलब है कि इस दौरान नीतीश कुमार ने भी जमकर मोदी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि इस बार कुछ लोग इधर-उधर कुछ सीटें जीत गए हैं। हमें भरोसा है कि अगली बार वहां भी आप उन्हें हरा देंगे। उन्होंने कहा कि आपके कार्यकाल में खूब काम हुआ है। उम्मीद है कि आगे भी देश और बिहार के विकास में आप फैसले लेते रहेंगे।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button