RO.NO.12784/141
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

आदिवासी महिलाओं के नाम पर लोन लेकर हड़प कर गए पति पत्नी, सैकड़ों महिलाओं ने स्लीमनाबाद थाने पहुंचकर की कार्यवाही की मांग

कटनी

कटनी जिले के स्लीमनाबाद थाना छेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत धनवाही की महिलाओं ने थाने पहुंच कर कार्रवाई की मांग की है। शिकायत करने पहुंची महिलाओं ने कहा कि संतोष मिश्रा के द्वारा आदिवासी महिलाओं के लाखो रुपए गबन किया गया है।
विगत दिवस 06 जून को भरी दोपहर में सैकड़ों की सख्या में धनवाही की आदिवासी महिलाएं स्लीमनाबाद थाने पहुंची और संतोष मिश्रा पर आरोप लगाया की छोटी छोटी कंपनियों से लाखो रुपए का लोन हमारे नाम पर करा के सारे के सारे पैसे संतोष मिश्रा ने ले लिया। एक एक महिला के ऊपर सात सात कंपनियों का लाखो रुपए का कर्जा है। अगर हिसाब लगाया जाए तो गरीब महिलाओं से ली गई रकम लगभग 50 लाख रुपए होगी। जिस समय महिलाए थाने आई उनके साथ सपंदना कंपनी और बंधन कंपनी के कर्मचारी भी मौजूद थे। जिन्होंने बताया की हमने इन लोगो के लोन किए है।

लगभग 4 किस्त संतोष मिश्रा की पत्नी संगीता मिश्रा ने दी है, उसके बाद उन्होंने किस्त देना बंद कर दिया। तब जाकर ये राज खुला की महिलाओं को तो कंपनी ने पैसा उनके बैंक खाते में दिया लेकिन महिलाएं अनपढ़ थी उन्हे संतोष मिश्रा और उनकी पत्नी संगीता मिश्रा ने गुमराह किया और कहा की तुमको अभी पैसे की जरूरत नही है ये पैसा हमको निकाल कर दे दो, इसकी किस्तों का जो भी भुगतान होगा हम करते रहेंगे। स्वभाव से सरल महिलाओ ने मिश्रा जी की बात मान ली और एक कंपनी से लोन लेकर नही बल्कि कई कई कंपनियों से लोन लेकर मिश्रा जी के ऊपर भरोसा करके पैसा निकाल कर दे दिया। अब 200 रुपए की मजदूरी करने वाली महिलाओं के ऊपर लाखो रुपए का कर्जा हो गया। संतोष मिश्रा ने उनका पैसा देने से इनकार कर दिया। इस पूरे मामले में महिलाएं थाना स्लीमनाबाद पहुंचकर कर थाना प्रभारी से न्याय की गुहार लगा रही है। महिलाओं ने चेतावनी दी है की अगर हमारी समस्या का निदान नही हुआ तो हम उच्च अधिकारियों से कार्यवाही की मांग करेंगे।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button