RO.NO.12784/141
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

हरदोई में हुए युवराज हत्याकांड को लेकर जमकर हुआ बवाल, धारा 144 लागू

हरदोई

यूपी के हरदोई में हुए युवराज हत्याकांड को लेकर मंगलवार को भारी बवाल हो गया। करणी सेना समर्थकों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। वहीं, हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने लाठियां भांजी। किसी तरह प्रदर्शनकारियों पर काबू पाया गया। वहीं, इलाके में 144 लगा दी गई है। एसपी केशव चंद्र गोस्वामी ने बताया कि मौके पर फोर्स तैनात की गई है। किसी भी व्यक्ति को शांति भंग की कार्रवाई नहीं की जाएगी।  

पाली थाना क्षेत्र के इस्माइलपुर में हुए युवराज की हत्या का मामला 10 दिन बाद भी गर्माया हुआ है। पुलिस का दावा है कि उन्होंने इस मामले में कठोर कार्रवाई कर चुकी है। हालांकि इसके बावजूद करणी सेना के अध्यक्ष वीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ वीरू ने मंगलवार को मल्लावा बॉर्डर पहुंचे। जहां पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। इस दौरान उनके साथ मौजूद लोगों को जब पुलिस ने खदेड़ने की कोशिश की तो उन्होंने पथराव शुरू कर दिया। भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस को हल्का बल का प्रयोग करना पड़ा। वहीं, क्षेत्र में तनाव देखते हुए मौके पर बड़ी संख्या में कई थानों की पुलिस और पीएसी तैनात कर दी गई।

इस मामले में एसपी केशव चंद्र गौस्वामी ने बताया कि करणी सेना के अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह उर्फ वीरू ने पाली में विरोध प्रदर्शन का आह्नान किया था। लेकिन यहां धारा 144 लागू थी और 5 से अधिक लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति नहीं थी। इसी को देखते ही फोर्स तैनात की गई थी। किसी को भी शांतिभंग की कार्रवाई नहीं करने दी जाएगी। जो शांति व्यवस्था के लिए खतरा हैं उन्हें आने से रोक दिया जाएगा।

प्रेम प्रसंग में हुई थी युवराज की हत्या
पाली थाना क्षेत्र के इस्माइलपुर के रहने वाले युवराज सिंह की 30 मई को प्रेम प्रसंग को लेकर हुई कहासुनी में उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कामरान नाम के युवक को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। वहीं, अन्य चार बाल अपचारियों को भी संरक्षण में लिया था।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button