RO.NO.12945/141
छत्तीसगढ़दुर्ग-भिलाई

डॉ श्यामा प्रसाद के विचार आज भी भाजपा और अन्य राष्ट्रवादी संगठनों में प्रतिबिंबित होते हैं – रिकेश सेन 

71वीं पुण्यतिथि पर वैशाली नगर मंडल ने पंडित मुखर्जी को किया नमन

भिलाई नगर- 23 जून को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 71वीं पुण्यतिथि पर भारतीय जनता पार्टी के वैशाली नगर मंडल ने श्री जैन श्वेताम्बर मंदिर परिसर भवन में कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए।

इस अवसर पर वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने कहा कि डाक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने कश्मीर को लेकर जो अलख जगाई थी, उन्होंने जो नारा दिया था कि सम्पूर्ण कश्मीर भारतवर्ष का अभिन्न अंग है, इस सोच की सम्पूर्ण भारतवासियों में अलख उन्होंने जगाई थी। जनसंघ की स्थापना कर उन्होंने हम सभी को एक बेहतर विचारधारा से जुड़ने का अवसर प्रदान किया। डॉ मुखर्जी की ही सोच और बताए गए मार्ग पर चलकर हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी ने कश्मीर से धारा 370 जैसे कानून को खत्म करवाया। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को भारतीय राजनीति और समाज में उनके दूरदर्शी दृष्टिकोण और समय से आगे की सोच के लिए जाना जाता है। उनके जीवन और कार्यों ने दिखाया कि वे न केवल अपने समय के मुद्दों को समझते थे बल्कि भविष्य की चुनौतियों और अवसरों का भी गहरा ज्ञान रखते थे। डॉ. श्याम प्रसाद मुखर्जी ने बंगाल के विभाजन के समय हिंदू बहुल क्षेत्रों को भारत में शामिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। हमारे देश के लिए डॉ मुखर्जी की प्रासंगिकता आज भी बनी हुई है। उनके विचार आज भी भारतीय जनता पार्टी और अन्य राष्ट्रवादी संगठनों में प्रतिबिंबित होते हैं।

कार्यक्रम में शंकरलाल देवांगन, प्रवीण पाण्डेय, अरविंद जैन, शिवसागर मिश्रा, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष स्वीटी कौशिक, मंडल अध्यक्ष विजय शुक्ला, दिनेश मिश्रा, मिथिला खिचरिया, मंजू दुबे, प्रेमचंद देवांगन, मोतीलाल श्रीवास्तव, विजय जायसवाल, सुंदरलाल साहू, शैलेंद्र सिंह, ललिता पिल्ले, गुरनाम सिंह, मुरलीधर गुलहाने, अवतार सिंह, विजय वर्मा, अखिलेश सिंह, नमिता हांडा, स्नेहा शाह, मनीषा राठी, अन्नू राणा, एल ज्योति, भारती साहू, ज्योति कश्यप, भारती देशमुख, आशा हिरवे, रामा राव, दिलेश्वर राव, नंदू टंडन, पवन सिंह, रिंकू पाल सिंह, कुलवंती सिंह आदि सहित बड़ी संख्या में वैशाली नगर मंडल के भाजपा, भाजयुमो, महिला मोर्चा के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Dinesh Purwar

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button