RO.NO.12822/173
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

महाकाल के दर्शन कर शिप्रा नदी में लगा दी छलांग; दिल्ली की युवती ने क्यों किया आत्महत्या का प्रयास?

RO.NO.12784/141

उज्जैन
 दिल्ली की एक युवती ने भगवान महाकाल के दर्शन करने के बाद शिप्रा नदी में डूबकर आत्महत्या (Delhi girl attempt suicide in Ujjain) करने का प्रयास किया है। युवती को मौके पर मौजूद गार्ड ने बचा लिया। युवती दिल्ली से नौकरी के लिए उज्जैन आई थी।

नौकरी के लिए आई थी उज्जैन

पुलिस के अनुसार युवती दिल्ली निवासी है। वह किसी नौकरी के लिए साक्षात्कार देने उज्जैन आई थी। बार-बार साक्षात्कार देने के बावजूद चयन न होने पर वो परेशान हो गई थी, जिसके चलते उसने ये कदम उठाया।

कई साक्षात्कार के बाद भी नहीं मिली नौकरी

इसके पहले भी वह कई बार नौकरी के लिए साक्षात्कार दे चुकी है, लेकिन कहीं भी उसका चयन नहीं हुआ। उज्जैन में भी इंटरव्यू के बाद नौकरी के लिए युवती का चयन नहीं होने पर उसने आत्महत्या का प्रयास किया।

जानकारी के अनुसार, युवती ने पहले महाकाल मंदिर जाकर दर्शन किए।

शिप्रा नदी में जान देने की कोशिश

इसके बाद शिप्रा नदी जाकर अपनी जान देने का प्रयास किया। वहां उपस्थित गार्ड ने जब युवती को डूबते हुए देखा तो तुरंत उसे बचा लिया। बाद में युवती को पुलिस को सौंप दिया गया। पुलिस ने उसे भोजन करवाकर उसकी काउंसलिंग करवाई जहां उसने अपनी स्थिति बताई। इसके बाद उसे दिल्ली रवाना किया गया।

वी केयर फॉर यू के जरिए पुलिस ने युवती की काउंसलिंग करवाई। इस दौरान युवती ने अपने बारे में विस्‍तार से बताया। इसके बाद युवती को अच्‍छी तरह से समझाइश दी गई। टीम ने उसे रेल का टिकट भी मुहैया करवाया। महाकाल पुलिस थाने के एसआई चंद्रभान सिंह खुद अपने वाहन पर उसे रेलवे स्‍टेशन ले गए और दिल्‍ली जाने वाली रेल में बैठाया।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12784/141

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button