RO.NO.12784/141
राजनीति

‘गुजरात में भी बीजेपी को हम हराने जा रहे हैं’, बोले राहुल गांधी

RO.NO.12784/141

अहमदाबाद
 कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी अहमदाबाद दौरे पर है। राहुल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा की अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या से चुनाव लड़ते तो अयोध्या उनका राजनितिक करियर खत्म कर देती। राहुल ने कहा भारतीय जनता पार्टी में कोई भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पसंद नहीं करता है।

विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "…भाजपा की पूरी मूवमेंट राम मंदिर, अयोध्या की थी। शुरुआत आडवाणी जी ने की थी, रथयात्रा की थी… कहा जाता है नरेंद्र मोदी जी ने उस रथयात्रा में आडवाणी जी की मदद की थी। मैं संसद में सोच रहा था कि उन्होंने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की और प्राण प्रतिष्ठा में अडानी-अंबानी जी दिख गए लेकिन गरीब व्यक्ति नहीं दिखा… संसद में मैंने अयोध्या के सांसद से पूछा कि, ये भाजपा ने अपनी पूरी राजनीति चुनाव के पहले इन्होंने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की… लेकिन INDIA गठबंधन अयोध्या में चुनाव जीत गया, यह क्या हुआ?

इससे पहले कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के खिलाफ बजरंग दल के विरोध प्रदर्शन किया है। JCP नीरज कुमार बडगुजर ने कहा, यहां पुलिस को तैनात किया गया है और संपूर्ण शांति है…जो कार्यकर्ता(बजरंग दल के) विरोध प्रदर्शन करने निकले थे, उनको पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

गुजरात के कांग्रेस प्रभारी मुकुल वासनिक (Mukul Wasnik) ने राहुल गांधी के दौरे को लेकर कहा कि वह यहां के लोगों को राहत पहुंचाने आए हैं. बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजे आने और विपक्ष का नेता बनने के बाद से राहुल गांधी ने कई अहम मुद्दे सरकार के सामने उठाए हैं. इसके अलावा वह हाथरस हादसे के पीड़ितों से मिलने भी गए थे.

मुकुल वासनिक ने कहा, ''लोकसभा चुनाव के नतीजे के बाद यह माना जा रहा था कि बीजेपी और राज्य सरकार अपने काम करने के तरीके में बदलाव करेगी. लेकिन ऐसा हो नहीं रहा है. वह नफरत की राजनीति कर रहे हैं. गुजरात में कई घटनाएं हुई हैं जिससे लोग दुखी हैं. राहुल गांधी गुजरात के लोगों को राहत पहुंचाने आए हैं.''

हमारी एक दो गलती के कारण वाराणसी से जीते पीएम मोदी – राहुल
राहुल गांधी ने अहमदाबाद में कार्य़कर्ताओं को संबोधित करते हुए दावा किया, ''अयोध्या में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बीजेपी को हराया है. अयोध्या के एमपी ने बताया कि यहां तीन बार सर्वे हुआ था कि नरेंद्र मोदी वाराणसी से नहीं लड़ना चाहते थे. वह अयोध्या से लड़ना चाहते थे, सर्वेयर ने कहा कि अगर आप यहां से लड़ेंगे तो हार जाएंगे. आप अयोध्या में मत लड़िए नहीं तो आपका राजनीतिक करियर अयोध्या में खत्म हो जाएगा. इसलिए अय़ोध्या से नहीं बल्कि वाराणसी से लड़े. हमने एक दो गलती कर दी वर्ना वह वाराणसी से हार जाते.''

राहुल गांधी से मिल अपनी बात रखेंगे पीड़ित – शक्ति सिंह
बताया जा रहा है कि राहुल मोरबी ब्रिज और राजकोट गेम जोन हादसे के पीड़ितों से मुलाकात करेंगे. राहुल गांधी के गुजरात दौरे को लेकर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शक्ति सिंह गोहिल ने भी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि राहुल गांधी कार्यकर्ताओं से बैठक करेंगे. शक्ति सिंह ने कहा कि राहुल गांधी न्याय के लिए लड़ते हैं. लोगों ने बीजेपी पर भरोसा जताया था लेकिन उन्हें न्याय नहीं मिला. इसलिए वे लोग राहुल गांधीा के सामने अपनी बात रखना चाहते हैं.

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12784/141

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button