RO.NO.12784/141
धार्मिक

गजकेसरी योग: आज वृषभ, कर्क, तुला, मकर और कुंभ राशि के लिए अत्यंत शुभ और सौभाग्यशाली

RO.NO.12784/141

कल 11 जुलाई दिन गुरुवार को चंद्रमा सिंह उपरांत कन्या राशि पर संचार करने वाले हैं। साथ ही कल आषाढ़ मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है इस दिन गजकेसरी योग, रवि योग और पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है, जिससे कल के दिन का महत्व बढ़ गया है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, कल बन रहे शुभ योग का फायदा कर्क, तुला, मकर समेत अन्य 5 राशियों को मिलने वाला है। इन राशियों को रोजगार से जुड़ी कोई नई खबर सुनने को मिलेगी और धर्म कर्म के कार्यों में मन लगेगा। राशियों के साथ कुछ ज्योतिष उपाय भी बताए गए हैं, इन उपायों को करने से कुंडली में गुरु बृहस्पति की स्थिति मजबूत होगी और भगवान नारायण का आशीर्वाद भी प्राप्त होगी, जिससे इन 5 राशियों के जीवन में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। आइए जानते हैं कल यानी 11 जुलाई का दिन किन किन राशियों के लिए लकी रहने वाला है।

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 11 जुलाई का दिन

कल यानी 11 जुलाई का दिन वृषभ राशि वालों के लिए अनुकूल रहने वाला है। वृषभ राशि वाले कल अपने लक्ष्यों को लेकर काफी गंभीर रहेंगे और दूसरों से अपनी बात मनवाने में सफल भी होंगे। नौकरी पेशा जातक कल अतिरिक्त मेहनत और समर्पण के माध्यम से कार्यों को पूरा करेंगे, जिससे कार्यक्षेत्र में आपके काम की सराहना होगी और प्रमोशन के योग भी बन रहे हैं। वहीं व्यापारी कल अच्छा मुनाफा अर्जित करेंगे और बिजनस में प्रगति के मार्ग पर आगे बढ़ते जाएंगे। भाई-बहनों और पड़ोसियों के साथ आपके संबंध अच्छे बने रहेगी और आपके आसपास हो रहे कार्यों में आपकी सलाह भी ली जाएगी। साथ ही पूरे परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जाने के योग भी बन रहे हैं। भगवान विष्णु की कृपा से कल आपके कुछ अधूरे कार्य पूरे होने की संभावना बन रही है, जिससे आपका मानसिक शांति मिलेगी।

वृषभ राशि वालों के लिए गुरुवार का उपाय : मनोकामना पूर्ति के लिए गुरुवार शाम को पीले कपड़े में एक सिक्का, एक गुड़ की डाल और सात साबुत हल्दी की गांठ बांधकर रेलवे लाइन के पास फेंक दें और फिर मंदिर चले जाएं।

कर्क राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 11 जुलाई का दिन

कर्क राशि वालों के लिए कल यानी 11 जुलाई का दिन अत्यंत फलदायी साबित होगा। कर्क राशि वालों की कल भाग्य का साथ मिलने से सभी इच्छाएं पूरी होंगे और आपका व्यक्तित्व आकर्षक बनेगा। आपके संबंध समाज के कुछ प्रभावशाली लोगों से बनेंगे, जिनका फायदा आपको निकट भविष्य में मिलेगा। अगर आप कोर्ट कचहरी के मामलों में फंसे हुए हैं तो कल आपकी विजय हो सकती है, जिससे आप राहत की सांस ले पाएंगे। नौकरी पेशा जातक कल अपने काम से अधिकारियों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे और किसी दूसरी कंपनी से अच्छी आमदनी के साथ ऑफर मिल सकता है। आपके द्वारा किए गए निवेश से अच्छा रिर्टन प्राप्त होगा, जिससे आपका मनोबल बढ़ेगा। लव लाइफ वाले कल पार्टनर के साथ भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करेंगे और किसी रोमांटिक डिनर पर भी जा सकते हैं।

कर्क राशि वालों के लिए गुरुवार का उपाय : घर में सुख-शांति और समृद्धि के लिए गुरुवार को केसर, पीला चंदन, हल्दी का दान करें। साथ ही इनका तिलक भी लगाएं। इससे कुंडली में गुरु की स्थिति भी मजबूत होती है।

तुला राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 11 जुलाई का दिन

कल यानी 11 जुलाई का दिन तुला राशि वालों के लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा। तुला राशि वालों को कल भाग्य का पूरा सहयोग मिलने से आय के नए स्रोत मिलेंगे और दूसरों की मदद के लिए भी तैयार रहेंगे, जिससे आपके यश और सम्मान में वृद्धि होगी। अगर आप खुद का बिजनस कर रहे हैं तो कल अच्छा लाभ प्राप्त करेंगे और अपने क्षेत्र में एक नया मुकाम हासिल करेंगे। सराकर के कुछ बड़े लोगों से आपकी पहचान बढ़ेगी, जिससे आपके अधूरे कार्य पूरे होंगे और धन प्राप्ति के नए मार्ग भी मिलेंगे। परिवार में आपसी तालेमल होने से आपके रिश्ते सभी सदस्यों के साथ मजबूत होंगे और संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। कल आपकी सुख सुविधाओं में इजाफा होगा और जीवनसाथी के साथ किसी संपत्ति की खरीदारी भी कर सकते हैं। परिवार में चल रही परेशानियों से मुक्ति मिलने पर मन प्रसन्न रहेगा।

तुला राशि वालों के लिए गुरुवार का उपाय : गुरुवार को केले के वृक्ष की पूजा करें और देसी घी का दीपक जलाकर विधिवत पूजा करें। इसके साथ ही पीले कपड़े पहनें और पीली चीजों का सेवन करें।

मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 11 जुलाई का दिन

मकर राशि वालों को कल यानी 11 जुलाई के दिन लाभ मिलने के संकेत मिल रहे हैं। मकर राशि वालों के जीवन स्तर में सुधार आने की संभावना बन रही है और लाभ प्राप्ति के लिए बनाई गईं योजनाएं भी सफल होंगी। अगर आप निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो भाग्य का साथ मिलने से आगे चलकर अच्छा लाभ मिलने की संभावना बन रही है। धर्म कर्म के कार्यों में आपका मन लगेगा और दान धर्म के कार्यों में धन भी खर्च कर सकते हैं। नौकरी और व्यापारियों की कल पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होती नजर आ रही है और आमदनी वृद्धि के नए मार्ग भी मिलेंगे। संतान को लेकर कोई परेशानी चल रही थी तो कल उसमें कुछ राहत मिलती नजर आ रही है। विदेश में रहने वाले रिश्तेदारों से शुभ समाचार मिलेगा और उच्च शिक्षा के लिए छात्रों का विदेश जाने का सपना पूरा होगा। परिवार में विवाह योग्य जातकों के लिए कल अच्छे रिश्ते आ सकते हैं।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12784/141

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button