RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

विधानसभा में भिड़े बीजेपी-झामुमो विधायक, आई मारपीट की नौबत

रांची

झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र जारी है। बुधवार को सदन के भीतर बाघवारा से भारतीय जनता पार्टी के विधायक ढुलू महतो और झामुमो के सुदिव्य कुमार सोनू भिड़ गए। हालात ऐसे थे कि मारपीट की नौबत आ गई। सदन के भीतर दोनों ने एक-दूसरे को ललकारा। बाहें चढ़ा लीं। साथी विधायकों ने बीच-बचाव किया। संसदीय कार्यमंत्री सह ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री आलमगीर आलम ने इस पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि सदन के भीतर माननीय जनप्रतिनिधियों का यह व्यवहार अस्वीकार्य है और निंदनीय है।

ढुलू महतो और सुदिव्य सोनू में मारपीट की नौबत
जब विधायक ढुलू महतो और सुदिव्य कुमार सोनू के बीच मारपीट की नौबत आ गई तो स्पीकर रबींद्रनाथ महतो ने बीच-बचाव किया। उन्होंने 20 मिनट के लिए सदन की कार्यवाही रोक दी। दरअसल, बीजेपी विधायक ढूलू महतो ने झामुमो के सुदिव्य कुमार सोनू का नाम लेते हुए कहा कि उनके क्षेत्र में लोग कोयले में दबकर मर रहे हैं। इस पर सुदिव्य सोनू ने कहा कि वह अपने क्षेत्र की चिंता करें। सुदिव्य सोनू ने कहा कि यहां जिस व्यक्ति का हवाला दिया जा रहा है उसक मौत मुंबई में हुई है। उनके शव को लाने की व्यवस्था सरकार कर रही है।

साथियों ने दोनों विधायकों को हस्तक्षेप कर रोका
आरोप-प्रत्यारोप के बीच दोनों विधायकों ने में तनातनी बढ़ गई। ढुलू और सुदिव्य आमने-सामने आ गए। दोनों ने एक दूसरे को ललकारा और मारपीट की नौबत आ गई। हजारीबाग विधायक मनीष जायसवाल ने रोकना चाहा तो ढुलू महतो ने उनका हाथ झटक दिया। दूसरी ओर कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी, बरही विधायक उमाशंकर अकेला और जुगसलाई से झामुमो विधायक मंगल कालिंदी ने सुदिव्य सोनू को रोकने का प्रयास किया।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button