RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

CM द्वारा पुलिस के लिए की गई घोषणाओं का आभार पुलिस अफसरों ने सोशल मीडिया पर जताया

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा हाल ही में पुलिस को लेकर की गई घोषणाओं के बाद उनका आभार सोशल मीडिया पर जताया जा रहा है। कई पुलिस अफसरों ने सोशल मीडिया के जरिए मुख्यमंत्री का आभार माना है। इसमें आईपीएस अफसर से लेकर सहायक उपनिरीक्षक तक के अफसर शामिल हैं।

आईपीएस अफसर और प्रिंसिपल आफीसर टू डीजीपी विनीत कपूर में भी मुख्यमंत्री का आभार जताया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर कहा कि मुख्यमंत्री में पुलिस की 8 महत्वपूर्ण घोषणाएं की है। पुलिस की बहुत बड़ी और लंबी मांगे थी, जैसे वर्दी का भत्ता बढ़ना आदि मांगे मानी गई। एआईजी पुलिस मुख्यालय संदीप दीक्षित ने भी सोशल मीडिया पर आभार जताया है। इसी तरह भोपाल में पदस्थ निरीक्षक हेमंत कुमार श्रीवास्तव ने भी सोशल मीडिया पर सीएम का आभार जताया है। भोपाल में ही पदस्थ निरीक्षक आकांक्षा शर्मा ने भी इसी तरह से सीएम का आभार माना है।

cm ने की थी प्रमुख घोषणाएं
सभी पुलिस थानों में पदस्थ आरक्षक से उपनिरीक्षक स्तर तक के ऐसे अधिकारी, कर्मचारियों को जिनके पास शासकीय वाहन नहीं है, उन्हें 15 लीटर पेट्रोल भत्ता प्रतिमाह दिया जाएगा। पुलिसकर्मियों का पौष्टिक आहार भत्ता एक हजार रुपए प्रतिमाह दिया जाएगा। आरक्षक एवं प्रधान आरक्षक का वर्दी भत्ता प्रतिवर्ष 5 हजार रुपए किया जाएगा। राज्य पुलिस सेवा के अधिकारियों को पंचम वेतनमान दिया जायेगा। नि:शुल्क भोजन भत्ते की दर 100 रूपए प्रतिदिन की जाएगी। 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी पुलिसकर्मियों का नि:शुल्क मेडिकल चेकअप किया जाएगा। सभी पुलिसकर्मियों के लिए साप्ताहिक अवकाश सुनिश्चित किया जाएगा। पुलिसकर्मियों के लिए 25 हजार नये आवास बनाए जाएंगे। विशेष सशस्त्र बल एसएएफ के जवानों के लिए एक हजार रुपये भत्ता राशि स्वीकृत होगी।

सुन ली मेरी पुकार
इसी तरह ग्वालियर के मोहना थाने में पदस्थ सहायक उपनिरीक्षक बृजलाल सिंह तोमर ने हनुमान जी के भजन पर आधारित गाना बनाया है। जिसमें वे गाकर मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए कह रहे हैं कि मामा ने सुन ली पुकार।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button