RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की तीसरी किस्त रीवा से होगी जारी

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाड़ली बहना योजना शुरू करने के बाद अब जल्द ही प्रदेश की सभी लाड़ली बहनों को भोपाल बुलाने वाले हैं। इसके लिए जल्द ही लाड़ली बहना सेना सम्मेलन की तारीख का ऐलान किया जाएगा। इसको लेकर महिला और बाल विकास विभाग तथा राज्य शासन के अधिकारियों ने सम्मेलन की तारीख को लेकर चर्चा शुरू कर दी है।

सीएम चौहान प्रदेश में विकास पर्व के कार्यक्रम के मद्देनजर रोज किसी न किसी जिले में जाकर वहां विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास कर रहे हैं। इस दौरान लाड़ली बहना सम्मेलनों में भी वे शामिल हो रहे हैं। सीएम चौहान ने कहा है कि कलेक्टरों को निर्देश हैं कि लाड़ली बहना सेना को महिलाओं से संबंधित योजनाओं की मानिटरिंग के लिए टेÑंड किया जाए। जल्द ही वे लाड़ली बहना सेना का सम्मेलन भोपाल में करेंगे।

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की तीसरी किस्त दस अगस्त को रीवा में राज्य स्तरीय सम्मेलन के माध्यम से भेजी जाएगी। इसको लेकर राज्य शासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। रीवा में इस दिन सीएम का जनदर्शन भी होगा। चौहान यहां मेडिकल कालेज के नवनिर्मित छात्रावास भवनों का लोकार्पण करेंगे। इधर 21 साल तक उम्र तय किए जाने के बाद साढ़े तीन लाख से अधिक महिलाओं के नाम इस योजना में बढ़ गए हैं।

रीवा कलेक्टर के अनुसार मुख्यमंत्री चौहान रीवा पहुंचकर विवेकानंद पार्क कालेज चौराहा से खुले रथ में जनदर्शन कार्यक्रम में शामिल होंगे। जनदर्शन कार्यक्रम मानस भवन, शिल्पी प्लाजा बाजार, स्वागत भवन होते हुए अस्पताल चौराहे में समाप्त होगा। जनदर्शन में पूरे विन्ध्य में विभिन्न योजनाओं के माध्यम से किए गए विकास के उल्लास का प्रकटीकरण होगा। जनदर्शन में लाड़ली बहना सेना मुख्यमंत्री के रथ के आगे चलेगी। मुख्यमंत्री कबीर संघ, कोल समाज, रविदास समाज तथा अन्य सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से भी भेंट करेंगे। कलेक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री एसएएफ मैदान में लाडली बहना योजना की तीसरी किस्त हितग्राहियों के खाते में जारी करेंगे। इस राज्य स्तरीय समारोह के लिए भी व्यापक प्रबंध किए जा रहे हैं। इस कार्यक्रम को जिले ही नहीं पूरे प्रदेश की सभी ग्राम पंचायतों तथा नगरीय निकाय के वार्डों में दिखाया जाएगा। लाडली बहना सम्मेलन तथा जनदर्शन कार्यक्रम से हर व्यक्ति को जोड़ने के लिए 6 अगस्त से 9 अगस्त तक जिले भर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button