राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

दीपावली पर कुम्हार समाज के माटी शिल्पकारों को बाजार शुल्क से मुक्त रखा जाए

उज्जैन

मिट्टी के दीपक, मिट्टी से बनी लक्ष्मी जी की मूर्ति मिट्टी से निर्मित समान बेचने वाले दुकान एवं फूटपाथ पर अपना सामान बेचैन वाले कुम्हार समाज पिछले वर्ष की तरह ही इस बार भी शासन द्वारा निःशुल्क जगह उपलब्ध कराई जाए।

आखिल भारतीय प्रजापति कुंभकार महासंघ उज्जैन के जिला महामंत्री संदीप प्रजापति महाकाल द्वारा प्रदेश सरकार से इस बात को लेकर मांग की गई है कि पिछली सरकार में पुर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा मिट्टी के दीपक एवं कुलिया और अन्य मिट्टी के बर्तन दीपावली पर फूटपाथ पर दुकान लगा कर बेचने वाले कुम्हार समाज के माटी शिल्पकार बंधुओ से नगर निगम द्वारा शुल्क नहीं वसूला जाएगा।

जिस आदेश का पालन करते हुए उज्जैन सहित अन्य सभी जगह कुम्हार समाज बंधुओ से दीपावली पर शुल्क नहीं लिया गया था।  इस वर्ष भी हम प्रदेश सरकार के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री डॉ मोहन यादव जी से निवेदन करते हैं कि वह भी दीपावाली पर कुम्हार समाज बंधुओ से फुटपाथ पर दुकान लगाने पर निगम द्वारा जो शुल्क वसूली की जा रही है वह निशुल्क की जाए।

इस हेतु उज्जैन नगर निगम के प्रथम नागरिक महापौर श्री मुकेश टटवाल जी द्वारा भी विगतदिनों सम्माननीय मुख्यमंत्री जी को उज्जैन आगमन पर अवगत कराया गया एवं प्रजापति समाज की बात रखी इस हेतु समस्त समस्त समाज बंधु आपका धन्यवाद ज्ञापित करते है

Dinesh Kumar Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button