RO.NO.12879/162
धार्मिक

06 अगस्त रविवार का राशिफल

मेष राशि (Aries)
मेष राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक रहने वाला है. आपका मन खर्चों की अधिकता से परेशान हो सकता है.जिससे आपको आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है. यदि आप पार्टनरशिप में कोई व्यापार करते हैं तो कल आपको पार्टनरशिप से व्यापार में, आपको व्यापार में लाभ मिलेगा,जिससे आपकी आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी. आप जिस कार्य क्षेत्र में भी कोई कार्य करेंगे. उसमें आप का प्रदर्शन बेहतर रहेगा. जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा.

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन सभी दिनों से बेहतर रहेगा. आपके आत्मविश्वास को देखकर कल आपके परिवार के सदस्य आश्चर्यचकित  रहेंगे.आपकी सभी आर्थिक परेशानियां दूर होंगी.आपके स्वास्थ्य की बात करें तो, कल आपका स्वास्थ्य बहुत अच्छा रहेगा. दांपत्य जीवन में किसी बात को लेकर आप तनाव मे रह सकते है. आपके परिवार का माहौल कल बहुत अच्छा रहेगा. आप के मान सम्मान में कल बढ़ोतरी होगी.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. यदि आपने किसी को कुछ पैसा उधार दे रखा है तो, आपका वह पैसा फंस सकता है. आपके आर्थिक मामले उलझ सकते हैं.आपकी जिंदगी में खर्चों की अधिकता हो सकती हैं. व्यर्थ के कामों में धन खर्च करने से बचें. आप हर कार्य क्षेत्र में अपने सभी कार्य समय पर पूरे करेंगे. अपनी जिम्मेदारियों अच्छे से पूरा करेंगे.आपकी रूचि अच्छी धार्मिक पुस्तकों को पढ़ने मे बढ़ेगी. नौकरी के क्षेत्र में आपके सहकर्मी  पूरा सहयोग देंगे.पढ़ने वाले छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. आप कल कैसे धार्मिक कार्य के सिलसिले में कोई यात्रा कर सकते हैं, जिसमें आप अपने परिवार को भी साथ लेकर जा सकते हैं. कल आपका जीवन बहुत ही व्यस्त रहने वाला है.दिन की व्यस्तता के कारण कल आपको थकान का अनुभव हो सकता है. आपका  नौकरी में कोई ट्रांसफर हो सकता है. जिससे आपको धन का लाभ होगा,और आपकी उन्नति भी होगी. कल आपको आपकी नौकरी में कोई ऊंचा पद मिल सकता है, और आपका प्रमोशन भी हो सकता है.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि के जातकों के लिए कल का दिन पैसे से संबंधित अनुकूल रहेगा. आपको धन की कोई कमी नहीं रहेगी. आपके सभी कार्य धन से पूरे हो जाएंगे. आपके परिवार में कल तनाव बना रहेगा. अपनी वाणी पर संयम रखें.आपकी वाणी की कठोरता के कारण आपके दांपत्य जीवन में कोई बड़ा मतभेद हो सकता है,जिसके कारण आपके दांपत्य जीवन में तनाव भी हो सकता है. व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के जातकों के लिए कल का दिन बड़ा ही भाग्यशाली रहेगा. आपके नौकरी के क्षेत्र में  आपको आपके अधिकारियों से मान सम्मान प्राप्त होगा. आपके पद में भी बढ़ोतरी हो सकती है.आपका इंक्रीमेंट भी हो सकता है,जिससे आपके परिवार में खुशी का माहौल रहेगा.यदि आप शेयर मार्केट या सट्टा मार्केट में अपना पैसा लगाते हो तो, कल आपको अच्छा खासा मुनाफा हो सकता है, और  आपको धन का लाभ हो सकता है.दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी.अपने परिवार के साथ आप किसी पिकनिक का या कहीं बाहर घूमने का प्रोग्राम बना सकते हैं.

तुला राशि (Libra)
तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन मिलाजुला रहेगा. कल आप अपने व्यापार या किसी कार्य के सिलसिले में कोई यात्रा कर सकते हैं, यात्रा आपके लिए सुखद रहेगी.प्रेम प्रसंग में पड़े हुए लोगों के लिए कल का दिन कैसा रहेगा. कल आपका प्रेमी आपको प्रपोज कर सकता है. आप अपने आर्थिक जीवन में तालमेल बनाकर चले. कल आपका बहुत सारा धन खर्च हो सकता है. धन के खर्च की अधिकता के कारण आपको तनाव भी हो सकता है, जिससे आपकी अपनी जेब ढीली हो सकती है.अपने खर्चों पर कंट्रोल रखें. कल छात्रवर्ग जातकों को अपने कैरियर में सफल होने के लिए बहुत कठिन मेहनत करनी पड़ सकती है. अविवाहित लोगों के लिए कल कोई शादी का प्रपोजल आ सकता है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. कल आपकी आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत रहेगी. आप आर्थिक क्षेत्र में  कोई कार्य करने की सोचेंगे. आपको कामयाबी हासिल होगी. जीवनसाथी का आपको भरपूर सहयोग मिलेगा. आपको हर क्षेत्र में आपका जीवन साथी साथ में खड़ा हुआ मिलेगा.शिक्षा के क्षेत्र में जुड़े हुए लोगों के लिए कल का दिन बहुत ही लाभदायक रहेगा.शिक्षा से जुड़े लोगों के लिए कैरियर में तरक्की के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं.समाज में मान और प्रतिष्ठा आपके बनी रहेगी.आप अपना ज्यादा समय अपने परिवार के साथ बिताएंगे.जिससे आपके परिवार में खुशी की लहर रहेगी. आपको आपके माता-पिता का भरपूर सहयोग मिलेगा.

धनु राशि (Sagittarius)
धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. आप अपने कार्य क्षेत्र में भविष्य की योजनाओं पर कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं, जिससे आपको लाभ की प्राप्ति होगी, और भविष्य में आगे चलकर आपके लिए फायदेमंद भी रहेंगी.आप यदि कोई बीमा  ले रखा है तो,उसमें आप सावधानी बरतें. यदि आपने अपनी जीएसटी या टैक्स नहीं भरा है तो, उसमें भी आप सावधानी बरतें अन्यथा, आप फस सकते हैं.व्यापार के क्षेत्र में आपका व्यापार सामान्य गति से चलेगा. आप कल किसी विवाद में ना पड़े अन्यथा,  वे वाद-विवाद आपके ऊपर ही भारी पड़ सकता है,और आप लड़ाई झगड़े में हिस्सेदार बन सकते हैं.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि के जातकों के लिए कल उनका भाग्य पूरा पूरा साथ देगा. आपको धन अर्जित करने के लिए साधन मिलेंगे,और आपकी आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत रहेगी.आपको आपके परिवार का भरपूर सहयोग मिलेगा. यदि आपका स्वास्थ्य बहुत दिनों से ठीक नहीं चल रहा था तो,आपके स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिल सकता है, संतान की ओर से थोड़ा परेशान रहेंगे. आपको आपके जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन छोटे-मोटे परेशानी लेकर आ सकता है. कल आप अपने कार्य क्षेत्र में छोटी-छोटी बातों पर कोई प्रतिक्रिया ना दें, अन्यथा,परेशान हो सकते हैं. आपके घर में कल किसी बात को लेकर कलह हो सकते हैं.आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य बनी रहेगी. व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा.आप जिस व्यापार को कर रहे हैं उसी व्यापार को ऐसे ही चलने दे,उसमें कोई नई प्रतिक्रिया ना करें. अन्यथा,आपका पैसा उसमें फस सकता है.व्यापार करने का निर्णय सोच-समझकर ले. बैंक से संबंधित किसी मामले में कल आप परेशान हो सकते हैं.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही शुभ रहेगा. आप की आर्थिक स्थिति की बात करें तो,आपके घर की आर्थिक स्थिति बहुत बेहतर रहेगी.नौकरी करने वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा, इसमें आपको सहयोगियों का साथ मिलेगा. और आत्मविश्वास के साथ अपने सहयोगियों के साथ मिलकर अपना कार्य पूरे करेंगे.आपके अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे.आपको सम्मान की प्राप्ति होगी.व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन बहुत अच्छा रहेगा.आप यदि कोई नया व्यापार भी खोलना चाहते हैं तो, उसमें भी आपको बहुत खूब लाभ प्राप्त होगा.

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button