RO.NO.12879/162
राजनीति

राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल, कांग्रेस में जश्न का माहौल

 नईदिल्ली
 कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता आज से फिर बहाल हो गई है। लोकसभा सचिवालय की ओर से आज ही इस संबंध में अधिसूचना जारी की गई है। लोकसभा महासचिव उत्पल कुमार सिंह की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राहुल गांधी की सदस्यता को बहाल किया जाता है। अब राहुल गांधी को उनका बंगला भी वापस मिल सकता है, जो संसद की सदस्यता जाने के बाद छिन गया था। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से ही कांग्रेस में जश्न का माहौल है। कहा जा रहा है कि उनके लोकसभा में पहुंचने पर कांग्रेस आक्रामक हो सकती है। सदन में उनके वेलकम के लिए कांग्रेस तैयारी में जुटी है।

राहुल गांधी को मोदी सरनेम वाले मानहानि के केस में दो साल की सजा मिली थी, जिसके चलते उनकी सांसदी चली गई थी। लेकिन शुक्रवार का दिन उनके लिए बड़ी राहत वाला रहा। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें मिली दो साल की सजा पर यह कहते हुए रोक लगा दी कि अधिकतम सजा देने का ट्रायल कोर्ट से कारण नहीं बताया गया। इसके बाद से ही कयास लग रहे थे कि राहुल गांधी अब सोमवार को सदन में पहुंच सकते हैं। राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कहा था कि मेरा रास्ता क्लियर है और मैं उस पर डटा रहूंगा। इसके अलावा कांग्रेस नेताओं ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने लोकतंत्र की रक्षा की है।

राहुल गांधी की सदस्यता बहाल होने के बाद संसद भवन में ही मल्लिकार्जुन खरगे के दफ्तर में जश्न मना। इस दौरान कांग्रेस के अलावा INDIA गठबंधन के सांसद भी मिठाई खाते नजर आए। राहुल गांधी की सजा पर रोक और फिर सदस्यता बहाली को कांग्रेस अपनी जीत के तौर पर देख रही है। कहा जा रहा है कि राहुल गांधी को संसद में एंट्री के बाद कांग्रेस के तेवर और आक्रामक हो सकते हैं। इसके अलावा INDIA गठबंधन में भी कांग्रेस की स्थिति मजबूत हो सकती है। कांग्रेस के रणनीतिकारों को लगता है कि राहुल गांधी ने इस मामले में माफी न मांगकर मजबूती दिखाई और विचारधारा के लिए डटे रहने का जज्बा दिखाया है।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button