RO.NO.12879/162
खेल जगत

तिलक वर्मा ने अर्धशतक के बाद क्यों किया अलग तरह का सेलिब्रेशन, सामने आई सच्चाई

 नई दिल्ली

टीम इंडिया के लिए एक मैच पहले इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा ने दूसरे ही मैच में अर्धशतक जड़ा। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ गयाना में खेले गए पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के दूसरे मैच में अर्धशतक जड़ा और अलग तरीके से इसका सेलिब्रेशन किया। पहले मैच में भी उन्होंने अच्छी पारी खेली थी। हालांकि, दोनों मैचों में टीम को हार मिली, लेकिन तिलक वर्मा ने दूसरे मैच में फिफ्टी जड़ने के बाद अलग सेलिब्रेशन क्यों किया? इसका खुलासा हो गया है।

दरअसल, तिलक वर्मा ने अर्धशतक जड़ने के बाद पहले तो बल्ला हवा में लहराया और फिर दोनों हाथों की कलाइयों को रोटेट करते हुए एक छोटा सा डांस टाइप सेलिब्रेशन किया। ऐसा उन्होंने इसलिए किया था, क्योंकि उन्होंने रोहित शर्मा की बेटी समायरा से वादा किया था कि अगर वे कभी शतक या अर्धशतक जड़ेंगे तो समायरा के साथ जैसे खेलते हैं, उसी तरह से सेलिब्रेशन करेंगे। तिलक वर्मा मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल खेलते हैं और उन्होंने प्रभाव छोड़ा है।
 
मैच के बाद तिलक वर्मा ने बताया, "यह सब सैमी (समायरा) रोहित भाई की बेटी के बारे में था, क्योंकि मैं और सैमी एक जैसे हैं। हम दोनों का रिश्ता वाकई बहुत अच्छा है। तो मैंने बस इतना कहा था कि जब भी मैं शतक या 50 रन बनाऊंगा, मैं सबसे पहले वही जश्न मनाऊंगा, जिस तरह हम दोनों हमेशा एक दूसरे के साथ खेलते हैं। तो बस सैमी के लिए जश्न मनाया है।" रोहित शर्मा ने भी उनके अर्धशतक की फोटो इंस्टा स्टोरी में शेयर की है।

तिलक ने आगे रोहित को लेकर कहा, "हां, निश्चित रूप से मैं उनसे बात करूंगा, क्योंकि वह हमेशा मेरे लिए एक सपोर्ट सिस्टम रहे हैं। उन्होंने कहा कि खेल का आनंद लेने के लिए और वह हमेशा मुझसे खेल के बारे में बात करते हैं, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कैसे खेलना है और उन्होंने मुझे यह भी बताया कि क्या सच में? तो हां, मैं उनसे बात करूंगा और हां, मैं और अधिक मजबूत होकर वापस आऊंगा।" सीरीज के बाकी तीन मैचों में भी उनको मौका मिलेगा।  

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button