RO.NO.12879/162
राजनीति

विधानसभा चुनाव के लिए BJP की नई रणनीति तय, हर कार्यकर्ता को 4 काम करने की जिम्मेदारी

भोपाल
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत निश्चित करने के लिए BJP ने नई रणनीति तय की है। इसके तहत संगठन ने पार्टी के हर कार्यकर्ता को 4 काम करने की जिम्मेदारी दी है। इन चारों काम को पूरा करने के लिए 10 दिन की डेडलाइन होगी।

पहले टास्क में BJP के मंडल और शक्ति केंद्र स्तर के कार्यकर्ताओं को 10 दिन में 200 लोगों को फोन कॉल करना है। दूसरे टास्क में बूथ स्तर पर जिन भाजपा समर्थकों या कार्यकर्ताओं के पास बाइक और फोर व्हीलर हैं, उनकी लिस्ट बनाना है। फोर व्हीलर पर कमल का फूल बनवाना है। तीसरे टास्क में वोटर्स से डेली कॉन्टैक्ट करने की जिम्मेदारी दी गई है। हर दिन दो वोटर्स के घर चाय पीने जाना होगा। चौथे टास्क ​​​​​​में बूथ पर 5 जगह दीवार लेखन कराने को कहा गया है।

प्रदेशभर में हो रहे विधानसभा सम्मेलनों में कार्यकर्ताओं को ये दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं। मध्यप्रदेश में BJP की 64 हजार 100 बूथ पर समितियां हैं।

200 लोगों को फोन कॉल करने की रणनीति के मायने

BJP के प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने भोपाल में हुए विधानसभा सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा, 'आपके मोबाइल की कॉन्टैक्ट लिस्ट में अगर 500-600 नंबर हैं, तो आपको उनमें से 200 लोगों को 10 दिन में कॉल कर हाल-चाल पूछना है। उनके क्षेत्र में माहौल की जानकारी लेना है। लोगों की क्या राय है, यह भी जानना है।

शर्मा ने कहा कि लोगों को 20 साल पहले मध्यप्रदेश में दिग्विजय सिंह की सरकार के दौर और पिछले 15 महीने की कमलनाथ सरकार में हुए भ्रष्टाचार और वादाखिलाफी को भी याद दिलाना है। कांग्रेस और भाजपा सरकारों की तुलनात्मक स्थिति भी समझानी है। अगर बातचीत में ऐसी कोई जानकारी मिलती है, जो जनता के बीच बड़ा मुद्दा है, तो इसे वरिष्ठ नेताओं को बताएं।

भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने हर कार्यकर्ता को जिन 200 लोगों से कॉल कर चर्चा करने को कहा है, उनमें से 100 लोग भाजपा के कार्यकर्ता या समर्थक होंगे। बाकी 100 लोग आम जनता के बीच से होंगे। इनमें कर्मचारी, व्यापारी, रिश्तेदार भी हो सकते हैं।

कैंपेनिंग के प्लान में बाइक भी शामिल कीं

भाजपा ने चुनाव प्रचार के लिए कई तरह की प्लानिंग की है। इस प्लानिंग में सोशल मीडिया से लेकर होर्डिंग, बैनर, पोस्टर, डिजिटल वॉल पेंटिंग और एलईडी स्क्रीन के जरिए प्रचार-प्रसार की तैयारी है। बूथ स्तर पर संगठन ने BJP के प्रति माहौल बनाने के लिए एक खास तैयारी शुरू की है।

हर बूथ पर 10 मोटरसाइकिल मालिकों की लिस्ट तैयार कराई गई है। इनकी बाइक पर BJP का झंडा लगा होगा। औसतन एक विधानसभा में अगर 250 बूथ हैं तो BJP के पास करीब एक विधानसभा में 2750 बाइकधारकों की लिस्ट हर समय उपलब्ध रहेगी। इनके जरिए बड़ी बाइक रैली निकालकर माहौल बनाया जाएगा।

कैंपेन की थीम- फिर एक बार, भाजपा सरकार

BJP ने सभी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए हैं कि जिनके पास फोर व्हीलर हैं, वे अपनी गाड़ी के पीछे वाले कांच पर कमल का फूल बनवाकर लिखवाएं- 'फिर एक बार-भाजपा सरकार'। फोर व्हीलर वाले BJP कार्यकर्ताओं, समर्थकों की लिस्ट भी तैयार करने को कहा गया है ताकि रैली, सभाओं के दौरान पब्लिक को लाने-ले जाने में वाहनों की उपलब्धता आसान हो सके।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button