RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

अंतिम संस्कार करने पहुंचे 2 युवक नदी में डूबे, शव नहीं मिलने पर परिजनों का हंगामा, सर्च ऑपरेशन जारी

पूर्णिया

पूर्णिया जिले में बुधवार को अलग-अलग जगहों पर डूबने से चार किशोर की मौत हो गयी। पूर्णिया पूर्व प्रखंड की महेंद्रपुर पश्चिम टोला के एक किशोर और एक किशोरी की मौत भसना धार में डूबने से हो गई। जबकि बनमनखी में शवदाह करने पहुंचे दो किशोर कुशहा धार में नहाने के दौरान डूब गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि नगर परिषद के वार्ड छह की एक बुजुर्ग महिला के शवदाह के लिए ग्रामीण कुशहा धार पहुंचे थे। उसी शवदाह में नौ वर्षीय कन्हैया कुमार एवं 18 वर्षीय सूरज कुमार मंडल की डूबने से मौत हो गयी।

युवकों के शव नहीं मिलने पर हंगामा
मामले की सूचना प्रशासन को दी गई। थोड़ी देर बाद सीओ अर्जुन कुमार विश्वास एवं सरसी थाना से पुलिस पहुंची। स्थानीय गोताखोर को मंगाकर बच्चे की खोजबीन की जाने लगी। शव नहीं मिलने पर लोगों ने कुशहा पुल के समीप एनएच 107 को जाम कर दिया एवं गोताखोरों को गाली देना शुरू कर दिया। पुलिस को भी आक्रोशितों ने खदेड़ दिया। स्थिति की नजाकत को भांपते हुए सीओ वहां से निकल गए। बाद में सरसी थानाध्यक्ष एमए हैदरी के साथ अतिरिक्त पुलिस बल घटना स्थल पर पहुंचे। तब तक आक्रोशित वहां से जा चुके थे।

आज भी जारी रहेगी खोज
एसडीओ मो. अहमद अली अंसारी एवं एसडीपीओ हुलास कुमार ने बताया कि स्थल पर लोग आपस में भिड़ गए थे। मामला शांत हो गया । गुरुवार को एसडीआरएफ मंगाकर लापता बच्चों की खोज कराई जाएगी। इससे पहले मंगलवार दोपहर महेंद्रपुर पश्चिम टोला के एक किशोर व एक किशोरी की मौत भसना धार में डूबने से हो गई। स्थानीय लोगों की मदद से दोनों बच्चे का शव नदी से बरामद कर लिया गया है। मौत की खबर मिलते ही परिजनो में कोहराम मच गया।

खेल-खेल में किशोर-किशोरी की मौत
घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि महेंद्रपुर पश्चिम टोला निवासी बल्लू साह 13 वर्षीय पुत्री काजल कुमारी एवं ठोमाई साह का नाती 11 वर्षीय राजकुमार साह दोनों बकरी चराने के लिए करवला मैदान गया था। वहीं खेलने के दौरान करवला मैदान से सटे भसना धार में डूब गया। आसपास के कुछ बच्चे उसे डूबते देखा तो शोर मचाया। जब तक लोग वहां पहुंचते तब तक दोनों बच्चा गहरे पानी में डूब गया था। डोमाई साह का नाती 11 वर्षीय राजकुमार साह अपने नाना के घर रहकर पढ़ाई करता था। राजकुमार कटिहार जिले के मनिहारी थाना क्षेत्र के दुलालपुर निवासी पिता मनोज साह माता फुलिया देवी का पुत्र था। अंचलाधिकारी मुन्ना कुमार ने बताया कि राजस्व कर्मचारी पंकज कुमार को भेजकर स्थल निरीक्षण करा लिया।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button