RO.NO.12879/162
व्यापार जगत

एक बिल आपको बनाएगा करोड़पति, ‘मेरा बिल, मेरा अधिकार’ योजना में एक करोड़ जीतने का मौका

 नई दिल्ली

रक्षाबंधन के साथ ही देश में त्योहारों की शुरुआत हो चुकी है। त्योहारों में लोग बढ़चढ़ कर खरीदारी करते हैं। खासकर दिवाली के मौके पर खरीदारी करना शुभ माना जाता है यानी आने वाले महीनों में अगर आप खरीदारी करते हैं तो दुकानदार से बिल जरूर लें। यह बिल आपको करोड़पति बना सकता है।

बता दें जीएसटी पुरस्कार योजना मेरा बिल, मेरा अधिकार शुक्रवार को छह राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में शुरू की गई। केंद्र और राज्यों ने चालू वित्त वर्ष में पुरस्कार राशि के लिए 30 करोड़ रुपये का कोष तय किया है। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यन्त चौटाला ने कहा कि योजना के लिए मोबाइल ऐप को अब तक 50,000 से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है।

हर महीने 810 लकी ड्रॉ
राजस्व सचिव संजय मल्होत्रा ने कहा कि जीएसटी लकी ड्रॉ की पुरस्कार राशि में केंद्र तथा राज्य समान रूप से योगदान करेंगे। असम, गुजरात और हरियाणा राज्यों तथा पुडुचेरी, दादरा नगर हवेली और दमन-दीव केंद्र शासित प्रदेशों में इस योजना का शुरू किया गया है। इस योजना के तहत हर महीने 810 लकी ड्रॉ होंगे। हर तिमाही में दो बंपर लकी ड्रॉ होंगे।
 

ग्राहक अपने जीएसटी बिल ऐप के जरिए अपलोड करके इस योजना में शामिल हो सकते हैं और लकी ड्रॉ के जरिए पुरस्कार जीत सकते हैं। मासिक ड्रॉ में 800 लोगों को 10,000 रुपये का पुरस्कार और 10 लोगों को 10 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। प्रत्येक तिमाही में एक करोड़ रुपये का एक बंपर ड्रॉ होगा।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button