RO.NO.12879/162
छत्तीसगढ़

छत्‍तीसगढ़ के 53 शिक्षकों को शिक्षक दिवस पर राज्यपाल करेंगे सम्मानित

अंबिकापुर के प्राचार्य डा. बृजेश पांडेय को राष्ट्रपति पुरस्कार के लिए चुना गया है

रायपुर-शिक्षक दिवस के अवसर पर पांच सितंबर को प्रदेश के 53 शिक्षकों का सम्मान किया जाएगा। स्वामी आत्मानंद सरकारी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय, ब्रह्मपारा अंबिकापुर के प्राचार्य डा. बृजेश पांडेय को राष्ट्रपति पुरस्कार के लिए चुना गया है। दिल्ली में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के हाथों उन्हें यह सम्मान मिलेगा। 48 शिक्षकों को राज्य शिक्षक सम्मान और चार शिक्षकों को प्रदेश के महान साहित्यकारों के नाम पर स्मृति पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

इन्हें मिलेगा राज्य स्मृति पुरस्कार

महान साहित्यिक विभूतियों के नाम पर चार शिक्षकों को राज्य शिक्षक सम्मान से नवाजा जाएगा। इनमें रायपुर की प्रधानपाठक ममता अहार को डा. पदुमलाल पुन्नालाल बक्शी स्मृति पुरस्कार, कोंडागांव की प्रधान अध्यापक मधु तिवारी को डा. मुकुटधर पांडेय स्मृति पुरस्कार, रायगढ़ की व्याख्याता रश्मि वर्मा को डा. बलदेव प्रसाद मिश्र स्मृति पुरस्कार और खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिले की शिक्षक एलबी इंदिरा चंद्रवंशी को गजानंद माधव मुक्तिबोध स्मृति पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

इन्हें मिलेगा राज्य शिक्षक पुरस्कार-2022

राज्य शिक्षक पुरस्कार वर्ष 2022 से सम्मानित होने वाले 48 शिक्षकों में से कांकेर के शिक्षक कृष्णपाल राणा और शिक्षक रूखमणी साहू, नारायणपुर के सहायक शिक्षक देवेन्द्र कुमार देवांगन और प्रधानपाठक ब्रजेश्वरी रावटे, जगदलपुर के शिक्षक महेश कुमार सेठिया और व्याख्याता रमेश कुमार उपाध्याय, दंतेवाड़ा के सहायक शिक्षक खेमलाल सिन्हा और उच्च श्रेणी शिक्षक उषा भूआर्य, बालोद के सहायक शिक्षक श्रवण कुमार यादव और सहायक शिक्षक पुष्पलता साहू, राजनांदगांव के सहायक शिक्षक तुलेश्वर कुमार सेन और पारूल चतुर्वेदी, दुर्ग के प्रधानपाठक यशवंत कुमार पटेल और के. शारदा, कबीरधाम की शिक्षक यक्ष चंद्राकर और प्रधानपाठक शिवकुमार बंजारे, बेमेतरा की शिक्षक ज्योति बनाफर और व्याख्याता सुषमा शुक्ला शर्मा, महासमुंद के व्याख्याता अनिल कुमार प्रधान और सहायक शिक्षक डोलामणी साहू, गरियाबंद के सहायक शिक्षक संतोष कुमार तारक और सहायक शिक्षक लताबेला मोंगेंरे, रायपुर के सहायक शिक्षक उत्तम कुमार देवांगन और डा. गोपा शर्मा, धमतरी के व्याख्याता राजूराम साहू और सहायक शिक्षक दीनबुधु सिन्हा, बलौदाबाजार-भाटापारा के सहायक शिक्षक विनोद कुमार डड़सेना और प्रधानपाठक आशा साहू, जांजगीर-चांपा के सहायक शिक्षक राजेश कुमार सूर्यवंशी और व्याख्याता अनुराग तिवारी, रायगढ़ के व्याख्याता भोजराम पटेल और सहायक शिक्षक संतोष कुमार पटेल, बिलासपुर के व्याख्याता सुशील कुमार पटेल और सहायक शिक्षक रामधन पटेल, गौरेला शिक्षक अदिति शर्मा और सहायक शिक्षक भीष्म प्रसाद त्रिपाठी, कोरबा के सहायक शिक्षक गोकुल प्रसाद मार्बल और शिक्षक मुकुंद केशव उपाध्याय, सक्ती के सहायक शिक्षक पुष्पेन्द्र कुमार कौशिक और सहायक शिक्षक मीरा देवांगन, कोरिया के सहायक शिक्षक रुद्र प्रताप सिंह राणा और व्याख्याता डा. विनोद पांडेय आदि सम्मानित होंगे।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button