राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका की फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन कोरोना पॉजिटिव, G20 समिट में भाग लेने के लिए आने वाली थीं भारत

अमेरिका
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडन भारत में होने वाले  G20 समिट में शामिल होने वाले थे। वहीं भारत आने से दो दिन पहले ही फर्स्ट लेडी जिल बाइडन कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। हालांकि राष्ट्रपति बाइडेन की रिपोर्ट निगेटिव है। G20 सम्मेलन इस साल 9 और 10 सितंबर को भारत की राजधानी दिल्ली में होने वाला है और जो बाइडन 7 सितंबर को भारत आने वाले थे साथ में उनकी पत्नी और फर्स्ट लेडी जिल बाइडन ने भी आना था लेकिन उससे पहले उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

हालांकि फर्स्ट लेडी ऑफिस का कहना है कि उनमें कोविड के कोई लक्षण नहीं है। जिल बाइडन अब डेलावेयर स्थित अपने आवास पर आइसोलेशन में रहेंगी। बता दें कि इससे पहले 16 अगस्त को साउथ कैरोलिना में राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ छुट्टियां मनाने के दौरान भी 71 वर्षीय जिल बाइडेन कोरोना संक्रमित पाई गई थीं और उन्हें 5 दिन तक क्वारंटाइन में रही थीं।

पीएम मोदी के साथ करेंगे द्विपक्षीय वार्ता
व्हाइट हाउस की ओर से बताया गया कि राष्ट्रपति बाइडन 8 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी से द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। इसके अलावा 9-10 सितंबर को G-20 सम्मेलन में हिस्सा लेंगे, जहां वह जी-20 के अन्य साझेदारों के साथ ऊर्जा और जलवायु परिवर्तन जैसे कई वैश्विक मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

Dinesh Kumar Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button