RO.NO.12879/162
व्यापार जगत

रेलवे की कंपनी का कमाल… तीन साल में 1 लाख रुपये का निवेश बना 46 लाख!

मुंबई

भारतीय रेलवे (Indian Railway) से जुड़ी एक कंपनी ने अपने निवेशकों को तीन साल में ही मालामाल कर दिया है. इस कंपनी ने मार्च 2020 से अब तक करीब 4500 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया है. इस अवधि में सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाली कंपनियों में केएंडआर रेल इंजीनियरिंग (K&R Rail Engineering) शामिल है. बीते कुछ कारोबारी दिनों से इसमें जोरदार तेजी देखने को मिली है, शुक्रवार को भी इसमें अपर सर्किट लगा था.

ऑल टाइम हाई पर कंपनी का शेयर
केएंडआर रेल इंजीनियरिंग लिमिटेड (K&R Rail Engineering Ltd) रेलवे कंस्ट्रक्शन कंपनी है. ये कंपनी इंजीनियरिंग, खरीद, मैन्युफैक्चरिंग और कमीशनिंग सेक्टर्स में सेवाएं देती है. बीते गुरुवार को इस कंपनी के शेयर में अपना ऑलटाइम हाई लेवल छुते हुए 700 का आंकड़ा पार किया था. वहीं बीते शुक्रवार को इस स्टॉक में फिर अपर सर्किट लगा और ये 4.99 फीसदी की तेजी के साथ 734.70 रुपये के लेवल पर पहुंच गया.

तीन साल में 4700% से ज्यादा रिटर्न
अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न देने वाले इस स्टॉक ने कैसे अपने निवेशकों को मालामाल किया, उसका अंदाजा इस स्टॉक की कीमत में महज तीन साल में आए उछाल को देखकर लगाया जा सकता है. दरअसल, K&R Rail Engineering का शेयर 20 मार्च 2020 को बीएसई पर 15.17 रुपये का था, लेकिन अब ये 734.70 रुपये पर आ गया है. इस हिसाब से देखें तो बीते 3 सालों में इस शेयर ने अपने इन्वेस्टर्स को लगभग 4,743 फीसदी का ताबड़तोड़ रिटर्न दिया है.

1 लाख के निवेश ने किया मालामाल
लगातार नए मुकाम पर पहुंच रहा इस रेलवे स्टॉक में अगर किसी निवेशक ने मार्च 2020 में 1 लाख रुपये का निवेश किया होगा और उसे होल्ड रखा होगा, तो फिर अब तक उनका ये निवेश बढ़कर 4,743 फीसदी बढ़कर करीब 46 लाख रुपये से ज्यादा हो गई होगी. देश की प्रमुख रेलवे कंस्ट्रक्शन कंपनियों में से एक K&R Rail Engineering के मार्केट कैपिटलाइजेशन (MCap) भी लगातार बढ़ रहा है. यही नहीं महज एक साल में ही इस स्टॉक ने 1 लाख रुपये के निवेश को 25 लाख में तब्दील कर दिया है.

तीन साल में ऐसी रही शेयर की चाल
केएंडआर रेल इंजीनियरिंग के शेयर के बीते तीन साल के परफॉर्मेंस पर नजर डालें तो जहां तीन साल में इसने जहां 4743 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया हैस तो वहीं बीते एक साल में इस स्टॉक की कीमत में 2529 फीसदी का इजाफा हुआ है. बीते छह महीने की बात करें तो इस K&R Rail Engineering Stock के निवेशकों के इन्वेस्टमेंट में 145 फीसदी की तेजी दर्झ की गई है. पिछले एक महीने में शेयर की कीमत 36 फीसदी तक बढ़ गई है. 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button