RO.NO.12879/162
खेल जगत

IND vs PAK, Asia Cup : कोलंबो में खूब बोलता है कोहली का बल्ला, पिच रिपोर्ट, मौसम और संभावित 11 देखें

पाकिस्तान
पाकिस्तान और भारत के बीच एशिया कप सुपर 4 का तीसरा मैच कोलंबो के आर.प्रेमदासा स्टेडियम में दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा। भारत-पाक के बीच एशिया कप का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था और पहली पारी के बाद मैच को रद्द करना पड़ा था ऐसे में दोनों कट्टर प्रतिद्वंदियों को बीच इस मैच को लेकर काफी उत्साह है। वहीं मैच के लिए रिजर्व डे भी रखा गया है। आइए मैच से पहले कुछ जरूरी बातों पर नजर डाल लेते हैं :

हेड टू हेड

कुल मैच – 16
भारत – 9 मैच जीते
पाकिस्तान – 6 मैच जीते
नो रिजल्ट – एक मैच

 

पिच रिपोर्ट

आर प्रेमदासा स्टेडियम एक ऐसी पिच प्रदान करता है जो बल्लेबाजों के लिए काफी अनुकूल है। टर्न और बाउंस के कारण विशेष रूप से स्पिनर इस ट्रैक पर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। बल्लेबाज पिच की बल्लेबाजी प्रकृति का फायदा उठा सकते हैं और भारी स्कोर बना सकते हैं। टॉस जीतने वाली टीमें पीछा करना चुन सकती हैं, पहली पारी का औसत स्कोर 214 है।

मौसम

कोलंबो में 10 सितंबर को भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग ने सप्ताहांत में भारी बारिश की भविष्यवाणी की थी, लेकिन शुक्रवार शाम से कोलंबो में कोई बारिश नहीं हुई। शनिवार को देर शाम बारिश के पूर्वानुमान के बावजूद श्रीलंका बनाम बांग्लादेश बिना किसी बारिश के पूरा हुआ। रविवार शाम के लिए, बारिश की उच्च संभावना है क्योंकि एक्यूवेदर ने शाम 5 बजे से 80 प्रतिशत बारिश की भविष्यवाणी की है क्योंकि नमी लगभग 78 प्रतिशत होने की उम्मीद है। शनिवार को भी पूर्वानुमान ऐसा ही था, लेकिन प्रेमदासा स्टेडियम के आसपास काले बादल नहीं होने से बारिश नहीं हुई।
 

संभावित प्लेइंग 11
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर/अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज

पाकिस्तान : फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button