RO.NO.12879/162
खेल जगत

आज कैसा है कोलंबो के मौसम का हाल? क्या पूरा हो पाएगा इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच

 नई दिल्ली
इंडिया वर्सेस पाकिस्तान एशिया कप 2023 का सुपर-4 मुकाबला रिजर्व डे पर पहुंच गया है। यह मैच तय शेड्यूल के अनुसार 10 सितंबर को पूरा होना था, मगर कोलंबो में हो रही भारी बारिश के चलते यह मैच रिजर्व डे में पूरा होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें, एशियन क्रिकेट काउंसिल यानी एसीसी इस टूर्नामेंट को सफल बनाने की बेजोड़ कोशिश कर रहा है, मगर बारिश उनकी सारी उम्मीदों पर लगातार पानी फेर रही है। एसीसी ने खासतौर पर इस इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मुकाबले के लिए नियमों में बदलाव करते हुए रिजर्व डे रखा है, मगर कोलंबो के मौसम को देखते हुए लग रहा है कि इस रिजर्व डे का भी फायदा होगा। आइए जानते हैं इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच के रिडर्व डे का मौसम का हाल-
 

इंडिया वर्सेस पाकिस्तान रिजर्व डे वेदर अपडेट

Accuweather की रिपोर्ट के अनुसार कोलंबो का मौसम कल के मुकाबले आज और ज्यादा खराब रहने वाला है। सुबह-सुबह वहां बारिश होने के 89 प्रतिशत चांस है, वहीं रिपोर्ट के अनुसार दिन का समय आते-आते कोलंबो में बारिश शत प्रतिशत होगी। इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मुकाबला रिजर्व डे पर भी दोपहर 3 बजे शुरू होगा, ऐसे में मौसम के हालात को देखते हुए लगता नहीं कि मुकाबला तय समय पर शुरू होगा। वहीं कोलंबो के शाम के मौसम की बात करें तो बारिश की 97 प्रतिशत चांस है। आज के पूरे दिन के मौसम पूर्वानुमान को देखते हुए लगता नहीं कि मैच हो पाएगा।

 

इंडिया वर्सेस पाकिस्तान, कोलंबो में बारिश के प्रति घंटे का पूर्वानुमान

दोपहर 3 बजे- 49 प्रतिशत
दोपहर 4 बजे- 73 प्रतिशत
शाम 5 बजे- 73 प्रतिशत
शाम 6 बजे- 49 प्रतिशत
शाम 7 बजे- 63 प्रतिशत
रात 8 बजे- 49 प्रतिशत
रात 9 बजे- 49 प्रतिशत
रात 10 बजे- 51 प्रतिशत
रात 11 बजे- 47 प्रतिशत

इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच का अब तक का हाल

इंडिया वर्सेस पाकिस्तान एशिया कप 2023 सुपर-4 मैच में बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शुरुआती कुछ ओवरों में ही उनके इस फैसले को गलत साबित कर दिया। रोहित शर्मा और शुभमन गिल के बीच शतकीय साझेदारी हुई। रोहित ने इस दौरान 56 तो गिल ने 58 रन बनाए। बारिश की वजह से खेल रुकने तक भारत ने 2 विकेट के नुकसान पर 24.1 ओवर में 147 रन बोर्ड पर लगा दिए हैं। विराट कोहली के साथ केएल राहुल क्रीज पर मौजूद हैं। रिजर्व डे पर अगर मैच होता है तो वह 24.1 ओवर से ही शुरू होगा।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button