RO.NO.12879/162
राजनीति

हर घर तक वचन और आरोप पत्र पहुँचाना ऑब्जर्वर की जिम्मेदारी- सुरजेवाला

भोपाल

विधानसभा के चुनाव के लिए प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों के लिए बनाए गए ऑब्जर्वर की आज पीसीसी चीफ कमलनाथ और प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी रणदीव सिंह सुरजेवाला ने बैठक ली। इस बैठक में इन सभी को बताया गया कि उन्हें विधानसभा चुनाव के मद्देनजर क्या-क्या काम करना है। खासकर कांग्रेस का वचन पत्र और आरोप पत्र घर-घर तक पहुंचे यह इन ऑब्जर्वर को जिम्मेदारी दी गई है। कमलनाथ ने बैठक में कहा कि आप लोग भले ही मध्य प्रदेश के नहीं हैं, लेकिन कांग्रेस के हैं तो ऐसा ही काम करेंगे जैसा अपने चुनाव में करते हैं। कांग्रेस को हर राज्य में मजबूत करना हम सब की जिम्मेदारी हैं।

इसलिए यहां पर भी आप सभी को अपना सौ प्रतिशत मेहनत करना है। सरकार बनेगी तो कांग्रेस मजबूत होगी। नाथ और सुरजेवाला ने बताया कि कांग्रेस ने वचन पत्र तैयार किया है। इसके मुख्य 11 बिंदुओं को प्रदेश के हर घर तक पहुंचाना है। वहीं भाजपा सरकार के खिलाफ आरोप पत्र भी बनाया गया है।

इन दोनों को हर घर तक पहुंचाने का काम ऑब्जर्वर्स को ही करना है। इसके लिए मंडलम-सेक्टर और ब्लॉक के नेताओं और पदाधिकारियों से सीधे संपर्क करना होगा, ताकि यह काम हो सके। इसके अलावा बूथ लेवल एजेंट (बीएलए) से संपर्क कर वोटर लिस्ट में यदि कोई गड़बड़ी हो तो उसे समय रहते दूर करवाना है। कांग्रेस के हर ऑब्जर्वर को जिला संगठन के साथ काम करना है।

आज शाम को दिल्ली में होगी स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक
इधर कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने के लिए आज शाम को दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की पहली बैठक होने जा रही है। इस बैठक में लगभग सौ सीटों पर प्रत्याशी चयन को लेकर सिंगल नाम पर चर्चा होगी। इस बैठक में कमेटी के अध्यक्ष भंवर जितेंद्र सिंह, अजय सिंह लल्लू, पार्टी के इंचार्ज जनरल सेक्रेटरी वेणुगोपाल, प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुरेश पचौरी, अरुण यादव एवं कमलेश्वर पटेल शामिल रहेंगे।

अलग राज्यों के नेताओं को प्रभार
गौरतलब है कि लोकसभा ऑब्जर्वर का प्रभार कांग्रेस ने अलग-अलग राज्यों के कांग्रेस नेताओं को दिया है। इसमें भोपाल लोकसभा का प्रभारी असम के तीन बार के विधायक रेकुबद्दीन अहमद, गुजराज के पूर्व नेता प्रतिपक्ष परेश धनानी और वरिष्ठ नेता प्रकाश जोशी और जबलपुर और इंदौर लोकसभा का प्रभारी बनाया गया है।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button