RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

भारतीय छात्रा को टक्कर मारने के बाद उसका मजाक उड़ा रहा आरोपी पुलिस अधिकारी, वीडियो वायरल

चीन में भारी बाढ़ के बीच 70 से अधिक मगरमच्छ फार्म से भाग निकले

बीजिंग
चीन में हुई मूसलाधार बारिश के कारण आई भारी बाढ़ के बीच पेंग कुन गांव के पास से 70 मगरमच्छ खुले में निकल गए। शहर में अधिकारियों ने मगरमच्छों को पकड़ने के लिए एक अभियान शुरू किया है।

सीएनएन ने स्थानीय शाई बाओ न्यूज के हवाले से जारी एक रिपोर्ट में कहा कि पेंग कुन गांव के पास कम से कम 69 वयस्क मगरमच्छ और छह छोटे मगरमच्छ खुले में निकल गए। आउटलेट ने कहा कि स्थानीय अधिकारियों ने निवासियों को बाहर न निकलने की चेतावनी जारी की है।

द बीजिंग न्यूज के अनुसार सोनार डिटेक्शन उपकरण का उपयोग कर लापता मगरमच्छाें का पता लगाने के लिए एक आपातकालीन बल तैनात किया गया है। लेकिन बाढ़ के पानी की गहराई ऑपरेशन के लिए एक बड़ी चुनौती बन रही है। आपातकालीन दस्ते के एक सदस्य ने नानफेंग प्लस को बताया कि उन्हें मगरमच्छों को पकड़ने के बजाय बेहोश करना पड़ सकता है।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर मौजूद तस्वीरों और वीडियो में कुछ मगरमच्छ पूरी तरह से जलमग्न सड़क के पास दिखाई दे रहे हैं। कई मगरमच्छों को पकड़कर जमीन पर वापस लाते हुए भी देखा गया, उनकी गतिविधियों को प्रतिबंधित करने के लिए उनके मुंह और अंगों को बांध दिया गया। चीन में, मगरमच्छों को उनकी त्वचा के लिए महत्व दिया जाता है और माना जाता है कि पारंपरिक चिकित्सा में इसके मांस का औषधीय महत्व है। अपेक्षाकृत गर्म जलवायु के कारण गुआंग्डोंग मगरमच्छ फार्मों के लिए एक लोकप्रिय स्थान है।

भारतीय छात्रा को टक्कर मारने के बाद उसका मजाक उड़ा रहा आरोपी पुलिस अधिकारी, वीडियो वायरल

न्यूयॉर्क
 अमेरिका में पुलिस की गाड़ी की चपेट में आने से एक भारतीय छात्रा की मौत के मामले में एक बॉडी कैमरा फुटेज की जांच चल रही है। इस फुटेज में छात्रा को टक्कर मारने के बाद पुलिस अधिकारी को फोन कॉल पर हंसते और मजाक करते हुए देखा जा सकता है। साउथ लेक यूनियन में नॉर्थईस्टर्न यूनिवर्सिटी की 23 वर्षीय छात्रा जाह्नवी कंडुला 23 जनवरी को डेक्सटर एवेन्यू नॉर्थ और थॉमस स्ट्रीट के पास टहल रही थी, इसी दौरान उसे सिएटल पुलिस की गाड़ी ने टक्कर मार दी।

 के आईआरओ 7 न्यूज चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, फुटेज में सिएटल पुलिस ऑफिसर्स गिल्ड के वाइस प्रेसिडेंट डैनियल ऑडेरर को गाड़ी चलाते हुए देखा जा सकता है और उन्हें गिल्ड के प्रेसिडेंट माइक सोलन के साथ एक कॉल में यह कहते हुए सुना जा सकता है, 'उसकी कुछ खास कीमत नहीं थीं।' "वह मर चुकी है" कहने के तुरंत बाद, कंडुला का जिक्र करते हुए ऑडेरर हंसते हुए कहते हैं, "वह एक रेगुलर पर्सन है।" फिर वह कहते है, "बस एक 11,000 डॉलर का चेक लिखो, वैसे भी वह 26 साल की थी, उसकी कुछ खास कीमत नहीं थीं।" ऑडरर ने यह भी उल्लेख किया है कि डेव 50 (मील प्रति घंटा) जा रहा था और यह एक प्रशिक्षित ड्राइवर के लिए कंट्रोल से बाहर नहीं है।

जून में जारी एक पुलिस जांच में पाया गया कि डेव कॉल पर बात करते हुए 74 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गाड़ी चला रहे थे, इस दौरान उन्होंने कंडुला को टक्कर मारी, जो 100 फीट से अधिक दूर जाकर गिरी। एसपीडी ने सोमवार को जारी एक बयान में कहा कि ऑडरर की कॉल के वीडियो की पहचान विभाग के एक कर्मचारी द्वारा रुटीन कोर्स के दौरान की गई और इसे प्रमुख एड्रियन डियाज़ तक पहुंचाया गया। बयान में कहा गया है कि आदेश के बाद, कर्मचारी ने इसे समीक्षा के लिए पुलिस जवाबदेही कार्यालय (ओपीए) में भेज दिया।

यह कहते हुए कि उसने वीडियो "पारदर्शिता के हित में" जारी किया है। एसपीडी ने कहा कि वह वीडियो पर तब तक कोई टिप्पणी नहीं करेगा जब तक कि ओपीए अपनी जांच पूरी नहीं कर लेती। कंडुला ने पहली बार 2021 में आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले के अदोनी से अमेरिका की यात्रा की। उनके रिश्तेदार, अशोक मंडुला, जो टेक्सस में रहते हैं, ने सिएटल टाइम्स को बताया: "परिवार के पास कहने के लिए कुछ नहीं है… सिवाय इसके कि मुझे हैरानी है कि क्या इनके लिए बेटियों या पोतियों की कोई कीमत है। जीवन तो जीवन है।"

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button