RO.NO.12879/162
खेल जगत

पाकिस्तान वर्सेस श्रीलंका मैच अगर चढ़ा बारिश की भेंट, तो एशिया कप 2023 के फाइनल में भारत से कौन भिड़ेगा? जानें

नई दिल्ली
पाकिस्तान वर्सेस श्रीलंका एशिया कप 2023 सुपर-4 का 5वां मुकाबला आज कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है। जैसा कि हम सभी जानते हैं इस समय श्रीलंका का मौसम काफी खराब चल रहा है और वहां हो रही बारिश की वजह से एशिया कप के काफी मैच प्रभावित हुए हैं। आज पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच टूर्नामेंट का वर्चुअल सेमीफाइनल मैच खेलना जाना है। इस मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम फाइनल में भारत से भिड़ेगी, वहीं बारिश को देखते हुए फैंस के जहन में यह सवाल भी है कि अगर यह मैच खराब मौसम की वजह से रद्द हो जाता है तो पाकिस्तान और श्रीलंका में से फाइनल में कौन सी टीम पहुंचेगी? अगर आप भी इसी सवाल की खोज में यहां तक पहुंचे हैं तो एकदम सही जगह आए हैं। हम आपको एशिया कप 2023 के सभी समीकरण के बारे में बताएंगे, आइए जानते हैं बिना किसी देरी के-
 
बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम नहीं चाहेगी कि श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मैच के दौरान बारिश हो। दरअसल, अगर यह मैच बारिश के चलते धुला तो अंक दो दोनों टीमों में बराबर-बराबर बंटेंगे, मगर खराब नेट रन रेट के चलते पाकिस्तान फाइनल की दौड़ से बहार हो जाएगा। जी हां, आपने एकदम सही पढ़ा। भारत से मिली 228 रनों की करारी हार ने पाकिस्तान के नेट रन रेट पर काफी गहरा असर डाला है।
 

अगर बात एशिया कप सुपर-4 प्वाइंट्स टेबल की करें तो, पाकिस्तान की टीम 2 प्वाइंट्स और -1.892 के नेट रन रेट के साथ तीसरे पायदान पर हैं। वहीं श्रीलंकाई टीम इतने ही अंकों और -0.200 के नेट रन रेट के साथ दूसरे पायदान पर हैं। बारिश के चलते अगर पाकिस्तान वर्सेस श्रीलंका मैच धुलता है तो दोनों टीमों के बराबर 3-3 प्वाइंट्स हो जाएंगे, मगर बेहतर नेट रन रेट के चलते श्रीलंका फाइनल में पहुंच जाएगा, जहां 17 अगस्त को उनका सामना भारत से होगा। बता दें, सुपर-4 के पहले दो मुकाबले हारकर बांग्लादेश पहले ही फाइनल की दौड़ से बाहर हो चुका है।
 
पाकिस्तान वर्सेस श्रीलंका मैच एशिया कप 2023 फाइनल समीकरण

वहीं अगर मैच में बारिश खलल नहीं डालती और पाकिस्तान वर्सेस श्रीलंका मैच पूरा होता है तो इस मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम इंडिया से फाइनल में भिड़ेगी। दरअसल, दोनों टीमों के पास फिलहाल 2-2 अंक है, आज का मुकाबला जीतने वाली टीम के खाते में 4 प्वाइंट्स हो जाएंगे और वह दूसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल में पहुंच जाएगी। पाकिस्तान वर्सेस श्रीलंका मुकाबले के बाद इंडिया वर्सेस बांग्लादेश मैच 15 सितंबर को खेला जाना है। वह सिर्फ एक औपचारिक मैच ही होगा।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button