RO.NO.12879/162
स्वास्थ्य

ब्रेकफास्ट रेसिपी में भी शामिल करें ये फल

हर किसी के लिए सुबह-सुबह कुछ खा पाना आसान नहीं होता। तो, कुछ लोग समय की कमी के कारण ये काम नहीं कर पाते। लेकिन, कारण चाहे जो हो नाश्ता न करना सेहत के लिए सही नहीं है। ऐसे में एक उपाय ये हो सकता है कि आप अपने नाश्ते में कुछ फलों को शामिल करें जिन्हें खाने में समय नहीं लगता साथ ही आप इसे अपनी कुछ ब्रेकफास्ट रेसिपी में भी शामिल कर सकते हैं। तो, जानते हैं इन फलों के बारे में जिन्हें आप बिना किसी चिंता के अपने नाश्ते में शामिल कर सकते हैं और सेहत के लिए इनके लाभों को भी पा सकते हैं।

पपीता
सुबह खाली पेट पपीता खाना आपके पेट के लिए अच्छा है और इस एक कारण से आप इसे अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं। आप नाश्ते में इसे चिया सीड्स के साथ या फिर जूस के रूप में ले सकते हैं। पपीता खाना पहले तो पेट को भरता है, शरीर को एक बूस्टर स्टार्ट देता है और फिर दिनभर की मेटाबोलित गतिविधियों को हेल्दी रखते हुए एनर्जी बनाए रखने में मदद करता है।

केला
केला स्टैमिना बूस्टर फ्रूट है।  इसके अलावा ये पेट के लिए भी अच्छा है और शरीर में लंबे समय तक एनर्जी बढ़ाने में भी मददगार है। इसके अलावा आप नाश्ते में इसकी कई रेसिपी शामिल कर सकते हैं जैसे आप बनाना टोस्ट , बनाना स्मूदी और बनाना शेक  भी सकते हैं। ये आपके पेट को भरा रखने के साथ आपकी मेटाबोलिक गतिविधियों को बेहतर बनाने में मदद करेगा।

एवोकाडो
एवोकाडो इम्यूनिटी बूस्टर फलों में से एक है। इसका सेवन आपको कई समस्याओं से बचा सकता है जैसे कि आयरन और विटामिन सी की कमी। खास बात ये है कि इसे आप टोस्ट बना सकते हैं। इसके अलावा इससे आप एवोकाडो ब्रेकफास्ट सैंडविच भी बना सकते हैं। ये आपके पेट के लिए हेल्दी है, एनर्जी बूस्टर है और आपको दिनभर बेकार की क्रेविंग से बचा सकता है।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button