RO.NO.12879/162
राजनीति

केंद्रीय नेतृत्व ने आगामी चुनाव में एक नया प्रयोग शुरू किया, प्रदेश में भेजे दूसरे प्रांतों के सांसद और नेता

भोपाल

विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने हर सीट पर संगठनात्मक मजबूती और चुनाव में भाजपा का माहौल परखने के लिए दूसरे राज्यों के भी नेताओं को भेजा हैं। जिसमें सांसद से लेकर संगठन तक के पदाधिकारी हैं।

जो पूरे प्रदेश में घूम रहे हैं,इसकी भनक अधिकांश भाजपा के कार्यकर्ताओं और नेताओं को नहीं हैं। इन्हें केंद्रीय संगठन ने सीधे मध्य प्रदेश में भेजा है। केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश के बाद कुछ संभागों में इन नेताओं ने अपनी उपस्थिति देकर बैठकों का दौर भी शुरू कर दिया है।  भाजपा को केंद्र और राज्य सरकार की जनहित कार्य योजनाओं के क्रियान्वयन और उसके प्रचार प्रसार के साथ-साथ पार्टी के कार्यकताओं में भरे आक्रोश को शांत करने की भी चिंता है।  प्रदेश संगठन से मिल रही रिपोर्ट के बाद पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने अब आगामी चुनाव में एक नया प्रयोग शुरू किया है।

इसके लिए संगठन ने तय किया है कि प्रदेश के सभी संभागों की कमान पार्टी के दूसरे राज्यों के नेता संभालेंगे।  वह न सिर्फ कार्यकताओं को मोटिवेट करने का काम करेंगे बल्कि उनके भीतर पनप रहे असंतोष को भी शांत करेंगे। सूत्रों की मानी जाए तो दूसरे राज्यों के नेताओं और सांसदों को भेज कर केंद्रीय नेतृत्व मध्य प्रदेश में कार्यकर्ताओं के वास्तविक का असंतोष को भी भांपना चाहता है।

नए सिरे से लेंगे केंद्र और राज्य योजनाओं का फीडबैक
संगठनात्मक और केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं की रिपोर्ट का फीडबैक भी एक नए सिरे से जुटाना चाहता है। केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर गुजरात के प्रदेश संगठन महामंत्री इंदौर संभाग की कमान संभालने के लिए पहुंच भी गए हैं और उन्होंने संभाग में विधानसभा स्तर पर बैठकों का दौर शुरू भी कर दिया है।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button