RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

ऑटो में जा रही महिला का फोन छीनना पड़ा बदमाशों को भारी, 2 KM पीछा कर एक को पकड़ा

नईदिल्ली

दिल्ली के बेखौफ अपराधियों ने एक महिला का फोन तब छीन लिया जब वह ऑटोरिक्शा में बैठी थी। इस वारदात में दो लोग शामिल थे। महिला ने ऑटोरिक्शान से चोरों का लगभग दो किमी तब तक पीछा किया जब तक कि एक झपटमार सड़क पर फिसल कर गिरा नहीं और पकड़ा नहीं गया। पुलिस ने उन दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। महिला अपना फोन छोड़ने को तैयार नहीं थी ऐसे में उन्होंने उसे ऑटो के अंदर धकेल दिया था। इसके बाद फोन छीनकर उत्तरी दिल्ली के वजीराबाद से मजनू का टीला की ओर भाग गए।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जब बाइक सवार फिसलकर सड़क पर गिर गया तो महिला ने पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके से भागे दूसरे स्नैचर को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। दो सितंबर को स्नैचिंग मामले में आरोपियों की पहचान चांद मोहम्मद (23) और आफताब आलम (19) के रूप में की गई है। दोनों बवाना के रहने वाले हैं। घटना रात में तब घटी जब 33 साल की महिला ने बुराड़ी से ऑटो किराए पर लिया और अपने पैतृक गांव जौने को बस पकड़ने के लिए आईएसबीटी की ओर जा रही थी।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने कहा, 'जब वाहन वजीराबाद फ्लाईओवर पर पहुंचा, तो मोटरसाइकिल पर दो लड़के आए और उसके हाथ से फोन छीन लिया और उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी।' पुलिस सूत्रों ने बताया कि मोटरसाइकिल बिना नंबर प्लेट की थी और दोनों मजनू का टीला की ओर तेजी से बढ़े। महिला ने हार नहीं मानी। उसने ड्राइवर से उनका पीछा करने को कहा।

एक पुलिस सूत्र ने कहा, 'महिला ने समय पर हमारे ड्यूटी स्टाफ का ध्यान आकर्षित किया जब वे इलाके में गश्त कर रहे थे। पुलिस हरकत में आई और एक आरोपी को पकड़ लिया गया। दो आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 392 के तहत डकैती का मामला दर्ज किया गया है।' पूछताछ के दौरान, एक व्यक्ति ने अपना अपराध कबूल कर लिया और पुलिस को दूसरे संदिग्ध के पास ले गया।

इसके अलावा, आरोपी व्यक्ति ने यह भी खुलासा किया कि वह और उसका साथी पिछले तीन महीने से अन्य मोटरसाइकिलों और दोपहिया वाहनों की चोरी में लिप्त थे और चोरी के वाहनों का उपयोग अपराध करने के लिए कर रहे थे। डीसीपी ने कहा, 'इसके बाद, एक फरार आरोपी के संभावित ठिकानों पर छापेमारी की गई, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी के साथ शहर भर में चोरी के चार मामलों का खुलासा हुआ है।'

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button