RO.NO.12879/162
राजनीति

कांग्रेस कर रही जनआक्रोश यात्रा के समापन पर मेगा शो की तैयारी

भोपाल.
भाजपा की जनआशीर्वाद का जवाब देने के लिए कांग्रेस की मंगलवार से शुरू हो रही जनआक्रोश यात्रा का प्लान अभी कांग्रेस ने अधूरा बनाया है। जनआशीर्वाद यात्रा प्रदेश भर से निकलने के बाद भोपाल आएगी। जहां पर कार्यकर्ता महाकुंभ होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे। जबकि कांग्रेस की जनआक्रोश यात्रा शुरू तो हो रही है, लेकिन उनका समापन अलग-अलग जगह किया जा रहा है। कांग्रेस के कुछ नेता अब चाह रहे हैं कि भाजपा की ही तरह कांग्रेस की भी इस यात्रा का समापन बड़े पैमाने पर किया जाए, ताकि लाखों की भीड़ कांग्रेस भी चुनावी महौल के बीच में प्रदेश में दिखा सके।

सूत्रों की मानी जाए तो इस पर भी कांग्रेस में विचार किया जा रहा है। रणदीप सिंह सुरजेवाला ने जनआक्रोश यात्रा का पूरा प्लान तैयार किया है। इसलिए उनके ही जिम्मे इसके समापन को लेकर प्लान रिव्यू करने की जिम्मेदारी है। ऐसा माना जा रहा है कि प्रियंका गांधी का धार जिले की सभा को कांग्रेस जन आक्रोश यात्रा के समापन में बदल सकती है। हालांकि इसके लिए पहले पूरा खाका तैयार होगा, इसके बाद प्रियंका गांधी से भी इसकी अनुमति ली जाएगी, तब जाकर कांग्रेस इस  संबंध में आगे कदम बढ़ाएगी। यदि यह संभव नहीं हुआ तो भी कांग्रेस किसी और तरह से इस यात्रा को एक जगह समाप्त करने की योजना बना सकती है।

कर्मचारियों और अफसरों को साधने में जुटी कांग्रेस
इधर कांग्रेस अब कर्मचारियों और अधिकारियों को भी साधने में जुट गई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने शनिवार को जल संसाधन, लोक निर्माण व लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कर्मचारी संगठनों से मुलाकात की। वहीं उन्होंने नगर पालिका-निगम के अस्थाई कर्मचारियों के संगठनों से भी बातचीत की। कमलनाथ ने इस सभी को भरोसा दिलाया है कि कांग्रेस सरकार बनते ही जल संसाधन, लोक निर्माण व लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कर्मचारियों को लेकर न्यायालय के निर्णय के अनुसार उनकी हर मांग को स्वीकार करेगी।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button