RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

विदेश में बैठे पति ने पत्नी को व्हाट्सएप पर दिया तीन तलाक, एफआईआर दर्ज

दक्षिण कन्नड़
कर्नाटक पुलिस ने विदेश में रहने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ व्हाट्सएप पर अपनी पत्नी को तीन तलाक संदेश भेजने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है। मामला सुलिया थाने में दर्ज कराया गया है। सुलिया के जयनगर की रहने वाली मिस्रिया ने इस संबंध में अपने पति अब्दुल रशीद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

शिकायत के मुताबिक, केरल के त्रिशूर के रहने वाले रशीद ने सात साल पहले मिस्रिया से शादी की थी। दंपति की दो बेटियां हैं। आरोपी दो साल पहले अपनी पत्नी मिस्रिया को विदेश ले गया था। फिर वह उसे अपने दूसरे बच्चे की डिलीवरी के लिए वापस ले आया। लेकिन छह महीनों में दंपती में मतभेद हो गए, जिन्हें दोनों परिवारों ने सुलझाने की कोशिश की। लेकिन, शख्स ने अपनी पत्नी को व्हाट्सएप पर तीन तलाक का मैसेज भेज दिया। मैसेज से हैरान पत्नी ने अपने पति के खिलाफ सुलिया पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई और उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की।

बंगाल स्कूल नौकरी मामले में फंड डायवर्जन के लिए कंपनियों से असुरक्षित ऋण: ED

कोलकाता
कई कॉर्पोरेट संस्थाओं के खातों में असुरक्षित ऋण के कई उल्लेख पश्चिम बंगाल में स्कूल-नौकरी के लिए करोड़ों रुपये के नकद मामले की आय के हस्तांतरण में कार्यप्रणाली की कुंजी हैं। यह बात मामले में मनी-ट्रेल और मनी-लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने कही।

इस मामले में ईडी के अधिकारियों द्वारा पहचानी गई कॉर्पोरेट इकाइयां मुख्य रूप से स्कूल नौकरी मामले के दो प्रमुख आरोपियों, सुजय कृष्ण भद्र और अर्पिता मुखर्जी से जुड़ी हुई हैं। दोनों वर्तमान में मामले में अपनी कथित संलिप्तता को लेकर न्यायिक हिरासत में हैं।

ईडी के अधिकारी वर्तमान में उन व्यक्तियों या संस्थाओं की पृष्ठभूमि और साख की जांच कर रहे हैं, जिन्हें इन कॉर्पोरेट संस्थाओं द्वारा असुरक्षित ऋण दिए गए थे और यदि आवश्यक हो तो मामले में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए उनमें से कुछ को तलब किया जा सकता है।

क्षेत्र में आयकर कानूनों के विशेषज्ञों ने बताया, जबकि किसी व्यक्ति या कॉर्पोरेट इकाई द्वारा नकद में असुरक्षित ऋण देने की एक सीमा है, चेक, डिमांड ड्राफ्ट या इलेक्ट्रॉनिक हस्तांतरण के माध्यम से ऐसे ऋण देने की कोई सीमा नहीं है। हालांकि, विशेषज्ञों ने कहा, ऐसे मामलों में व्यक्तिगत या कॉर्पोरेट इकाई पर यह दायित्व है कि वे असुरक्षित ऋण के रूप में दिए गए धन के स्रोत को उचित ठहराएं।

ईडी के अधिकारियों को करोड़ों रुपये के पशु तस्करी घोटाले की तरह ही असुरक्षित ऋणों की आड़ में फंड डायवर्जन में समानता मिली। उस मामले में, केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने तृणमूल कांग्रेस के नेता अनुब्रत मंडल की बेटी सुकन्या मंडल की निदेशक के रूप में दो कंपनियों द्वारा बड़ी मात्रा में असुरक्षित ऋण का पता लगाया।

इन दोनों कंपनियों ने लगभग 7 करोड़ रुपये का असुरक्षित ऋण दिया। एएनएम एग्रोकेम की असुरक्षित ऋण राशि लगभग 4.5 करोड़ रुपये से कहीं अधिक थी, जबकि शेष राशि 2.4 करोड़ रुपये नीर डेवलपर प्राइवेट लिमिटेड के डेबिट में थी। सुकन्या मंडल दोनों कंपनियों में निदेशक थीं।

 

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button