RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

लातेहार – डाल्टनगंज के बीच मुरी जम्मूतवी एक्सप्रेस में डकैती, हमले में कई यात्री घायल

लातेहार

ओडिशा के सम्बलपुर से जम्मू तवी जा रही ट्रेन संख्या-18309 पर लातेहार और डाल्टनगंज के बीच डकैतों ने धावा बोल दिया। घटना शनिवार रात 12 से 1 बजे के बीच की है। शनिवार रात 11:00 बजे लातेहार स्टेशन से 7-8 की संख्या में डकैत ट्रेन में सवार हुए थे। लातेहार और डाल्टनगंज के बीच जब ट्रेन रफ्तार में थी इसी दौरान यात्रियों से लूटपाट की गई। हथियारबंद डकैतों ने ट्रेन के S9 बोगी में लूटपाट करने के साथ महिलाओं से दुर्व्यवहार भी किया। लूटपाट के दौरान डकैतों ने 8-10 राउंड फायरिंग भी की। वारदात को अंजाम देने के बाद चेन पुलिंग कर डकैत बरवाडीह स्टेशन से पहले उतरकर फरार हो गए।

वारदात के बाद ट्रेन जब देर रात डाल्टनगंज स्टेशन पर पहुंचने पर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान 2 घंटे तक ट्रेन रुकी रही।लूटपाट के दौरान कई यात्री घायल भी हुए हैं। घायल यात्रियों का डाल्टनगंज स्टेशन पर इलाज किया गया जिसके बाद ट्रेन में सिक्योरिटी बढ़ाते हुए रवाना किया गया।

यात्रियों ने पुलिस को बताया कि लातेहार स्टेशन से गाड़ी खुलने के बाद धीरे-धीरे चलने के क्रम में 10 से 12 की संख्या में नकाबपोश हथियार बंद अपराधी एस-9 कोच में चढ़े और यात्रियों को भयभीत करने की नीयत से 08 लोगों को मारपीट करते हुए चोटिल कर दिए। भय में डालने के लिए कोच के अन्दर गैलरी में फायरिंग किया। कोच के अंदर से एक खाली खोखा बरामद हुआ लेकिन कोच में गोली हिट करने का कोई निशान मौजूद नहीं है। यात्रियों ने बताया कि एक अपराधी की उम्र करीब 40 वर्ष थी तथा अन्य सभी 25 से 30 वर्ष के थे। सभी अपराधी हिन्दी में बातचीत कर रहे थे और सभी फुलपैन्ट-शर्ट पहने हुए थे। सभी डकैत शराब पिये हुए थे तथा दो के पास मोटा लाठी अन्य सभी के पास देशी पिस्तौल था। दो अपराधी का चेहरा खुला हुआ था। अपराधी बरवाडीह स्टेशन से पहले गाड़ी से उतरकर जंगल की तरफ चले गए।

घायल व पीड़ित यात्री

1. मिथिलेश कुमार (रांची से अलीगढ़)  पिता-रघुनंदन निवासी पुरन बिहार कॉलोनी उरेला रोड जबलपुर से समसंग मोबाइल(A-33), पैसा लगभग 10 हजार रुपया, पूरा बैग जिसमें आवश्यक कागजात एवं कपड़े थे।

2. मानस चंद मोहातिक से मोबाइल फोन, ब्लू टूथ, 2000 रुपया

3. गुरप्रीत सिंह, मोहभंडार, राउरकेला से अमृतसर के यात्रा में है इनका डिफेन्स का सरकारी कागजात, रेड कलर का बैग, पर्स जिसमे दस्तावेज थे 450 रुपया एवं गले से चैन छीन लिया गया

4. रिमझिम देवी, पुत्री-प्रविन्द कुमार सिंह निवासी टाटीसिलवे जैप-2, इनका कान का बाला,10 हजार रुपया लूटा, बेटे को मारा जिसमे उसका सर फट गया एवं भाई हर्ष कुमार सिंह की अंगुली टूट गयी है

5. रौशन कुमार, पुत्र-राजकुमार पता अरसिया (छत्तीसगढ़) की पत्नी संध्या देवी का कान बाला, मंगलसूत्र, पैर की बिंदिया, पायल एवं 4800 रुपया  लूटा 6.धर्मेंद्र साहू, पुत्र-स्व: बृज किशोर साहू पता-परमानन्दपुर, जिला-कालाहांडी (ओड़िसा) की पत्नी का कान का बाली, लगभग 10 ग्राम का मंगलसूत्र एवं 4500 रुपया एवं मारपीट किया  

7. सत्येंद्र कुमार, पुत्र-स्व: लाल जी महतो ग्राम-कोपरीपतरा, थाना-लेस्लीगंज, जिला-पलामू (झारखंड) से 14000 रुपया

 8. उदित नारायण अग्रहरि पुत्र-होरीलाल अग्रहरि पता-कमसिन तहसील-बबो जिला-बांद्रा का मोबाइल, पर्स जिसमे 8700 रुपया एवं कागजात लूटा एवं मारपीट

 9. सिदृगोपाल अग्रहरि, पुत्र-स्व: लक्ष्मण प्रसाद पता-करगी का 1500 रुपया लूटा,

10. अजय साहू, पिता-कृष्ण साहू पता-कोकर, थाना-कुडू जिला-लोहरदगा  का रेडमी कंपनी का मोबाइल एवं 1800 रुपया लूटा एवं मारपीट

11. अजय कुमार, पुत्र-जलु साहू पता ग्राम-कोकर, थाना-कुडू जिला-लोहरदगा का रीयलमि मोबाइल, 2500 रुपया लूटा एवं मारपीट

12.महेश कुमार, पुत्र-रामेश्वर प्रसाद पता मिकररा रोड बहुकूड़ी का ओप्पो कंपनी का मोबाइल, डेल लैपटॉप एवं 1500 रुपया लूटा

13. लोरे टिक्की, पुत्र-बंधु टिक्की निवासी तुंगता, जिला-खूंटी (रांची) का बैग जिसमे कपड़े एवं पर्स में 10 हजार रुपये लूटा है।

रेलवे की टीम मामले की जांच में जुट गई है। डाल्टनगंज में पुलिस शिकायत दर्ज कराई गई है। मामले की जांच की जा रही है। समाचार लिखे जाने तक यात्रियों से कितने पैसे और गहनों की लूट की गई है इस पर जानकारी नहीं मिली है। रेलवे की टीम लातेहार से डाल्टनगंज के बीच तलाश अभियान चला रही है।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button