RO.NO.12879/162
धार्मिक

04 जुलाई मंगलवार का राशिफल

मेष राशि

मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. आज आपको किसी मित्र के द्वारा सुख समाचार की प्राप्ति होगी. आय के भी कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे, उनसे लाभ कमाने में आपको कामयाबी मिलेगी. आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा कर पाएंगे. अगर आपका कोई कार्य धन के कारण रुक गया था तो वह भी आज पूरा होगा.

वृषभ राशि
वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बढ़िया रहने वाला है. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. आज आप अपना कुछ समय वरिष्ठ सदस्यों के साथ व्यतीत करेंगे और यह सीखेंगे धन को कैसे बचा कर रखा जाता है, जिससे भविष्य में कोई परेशानी ना हो. पहले किए गए निवेश का पूरा लाभ मिलेगा.जो लोग काम की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें किसी मित्र की सहायता से अच्छा रोजगार मिलने के संकेत.

मिथुन राशि
मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी. जीवनसाथी की भी सेहत में चल रहा उतार-चढ़ाव में आराम मिलेगा. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से आप काफी खुश नजर आएंगे. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. घर में जन्मदिन के उपलक्ष में पूजा, पाठ का भी आयोजन होगा, जिसमें सभी रिश्तेदारों का आना जाना लगा रहेगा.

कर्क राशि
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातको को व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. किसी नए व्यवसाय को भी करने की योजना बनाएंगे. जो आप अपने सहयोगियों के साथ साझेदारी में करेंगे. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे. माता-पिता संतान के बेहतर भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे.

सिंह राशि
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. आज आपको अपने रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. अगर आप अपनी किसी प्रॉपर्टी को बेचना चाहते हैं तो वह भी आज अच्छे दामों में बिक सकती है. अगर आपने पहले कोई निवेश किया पूरा लाभ मिलेगा. नौकरी में भी तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे.नई नौकरी का भी ऑफर आएगा. मित्रों की सहायता से आय के कुछ नए अवसर मिलेंगे.

कन्या राशि
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तोआज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. जो जातक काम की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अच्छा रोजगार प्राप्त होगा. वरिष्ठ सदस्यों द्वारा धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. मित्रों की सहायता से आय के नए अवसर प्राप्त होंगे. बहन की सेहत में सुधार होगा. जीवनसाथी को अपने कार्य क्षेत्र में मान सम्मान की प्राप्ति होगी, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे.

तुला राशि
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. व्यवसाय में नवीन अफसरों की प्राप्ति होगी. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में स्थान परिवर्तन भी देखने को मिल सकता है. कार्यक्षेत्र में किसी के भी कहे में आकर किसी से कोई अपशब्द ना कहें. उच्च अधिकारियों का भरपूर सहयोग मिलेगा. आप अपने मित्रों के साथ किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां किसी खास सख्स से भी मुलाकात होगी.आपके रुके हुए धन को प्राप्त कराने में आपकी मदद करेगा.

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी. भाई के विवाह में आ रही अड़चनें काफी पूजा पाठ के बाद समाप्त होंगी, घर में मांगलिक कार्यक्रम होगा. सभी लोग एक साथ मिलकर शॉपिंग पर भी जाएंगे. घर से निकलते समय बड़े सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद ले तो आपके सभी कार्य पूरे होंगे.जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करते हैं, आज उन्हें किसी भी डील को अच्छे से पढ़ कर ही पेपर साइन करना होगा नहीं तो आप किसी मुश्किल में फंस सकते हैं.

 

धनु राशि
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे. आज किसी खेल प्रतियोगिता में भी हिस्सा लेंगे, जिसमें उन्हें जीत हासिल होगी. जो युवा कंपटीशन की तैयारी घर से दूर रहकर कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी. रचनात्मक व कलात्मक क्षेत्रों में वृद्धि होगी.बात करें बिजनेस कर रहे जातकों की तो उनके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा.

मकर राशि
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. किसी रिश्तेदार की सहायता से आपको आय के भी कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे. जो लोग जॉब कर रहे हैं उन्हें जॉब में तरक्की के अवसर मिलेंगे. आज की नई नौकरी का भी ऑफर आपको मिल सकता है. संतान के द्वारा मिले मान-सम्मान से आप काफी खुश नजर आएंगे.

कुंभ राशि
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका खुशियों से भरा रहेगा. आज आपको अपने रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा. आपको अपने ऐसे रिश्तेदारों से दूर रहना होगा जो आपसे धन उधार मांगते हैं लेकिन वापस नहीं करते हैं. नौकरी कर रहे जातक नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. फाइनेन्स जॉब में लाभ मिल सकता हैं.

मीन राशि
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. आज आपको अपने परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. जो आपका कानूनी कार्य चल रहा था वह भी समाप्त होगा. अगर आप किसी प्रॉपर्टी को खरीदने की योजना बना रहे थे, तो वह आज कामयाब होगी. आपके मन की इच्छा पूरी होगी. संतान की सेहत में सुधार होगा.

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button