RO.NO.12879/162
खेल जगत

IND vs AUS, CWC 23 : ऑस्ट्रेलिया का छठा विकेट गिरा, मैक्सवेल भी फेल साबित हुए

चेन्नई 
आईसीसी विश्व कप 2023 का पांचवां मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 140 रन बना लिए हैं।

मिशेल मार्श तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर बुमराह का शिकार बने और कोहली को कैच देकर शून्य पर पवेलियन लौट गए। कुलदीप यादव ने 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर वार्नर को अपना शिकार बनाया और भारत को दूसरी सफलता दिलाई। वार्नर 52 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 41 रन बनाकर कुलदीप के हाथों ही कैच आउट हुए। स्मिथ अर्धशतक से चूकते हुए 46 रन बनाकर 28वें ओवर की पहली गेंद पर रविंद्र जडेजा के हाथों बोल्ड हो गए। 30वें ओवर की दूसरी गेंद पर जडेजा ने लाबुशाने को अपना शिकार बनाते हुए उन्हें केएल राहुल के हाथों कैच आउट करवाया। लाबुशाने ने 41 गेंदों पर एक चौके की मदद से 27 रन बनाए। कैरी बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। जडेजा ने 30वें ओवर की चौथी गेंद पर उन्हें एलबीडब्ल्यू किया। मैक्सवेल का आज बल्ला नहीं चल सका और वह 15 रन ही बना पाए। वह कुलदीप की 36वें ओवर की पांचवीं गेंद पर बोल्ड हुए। 

टॉस जीतकर कमिंस ने कहा, 'हम पहले बल्लेबाजी करेंगे, अच्छा विकेट लग रहा है। बल्लेबाजी का अच्छा मौका है। हम अच्छी स्थिति में हैं, हमने पिछले महीने में काफी खेला है। ट्रैविस हेड यहां नहीं हैं, एबट और जोश इंगलिस चूक गए। वहीं भारतीय कप्तान रोहित ने कहा, गेंदबाजों के लिए परिस्थितियां थोड़ी धीमी हैं। हमें अपनी लाइन और लेंथ को जल्दी समझने की जरूरत है। हमने विश्व कप से पहले काफी क्रिकेट खेला है, दो अच्छी सीरीज खेली हैं और अपने सभी आधार कवर कर लिए हैं। वह (शुभमन गिल) समय पर ठीक नहीं हुए हैं। उनकी जगह ईशान आए हैं, वह बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे। 

चेपॉक के हालिया इतिहास को देखते हुए चेन्नई की काली मिट्टी वाली पिच से टर्न मिलने की उम्मीद है। चेपॉक में पिछले 8 वनडे की पहली पारी का स्कोर 227 से 299 के बीच रहा है जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम छह बार जीती है। इससे पता चलता है कि मैदान पर बल्ले और गेंद के बीच निष्पक्ष लड़ाई देखने को मिल सकती है। 

चेन्नई में पूरे सप्ताह हुई बारिश ने प्रशंसकों और खिलाड़ियों को चिंतित किया है। पूर्वानुमान से संकेत बताते है कि रविवार को बारिश की बहुत कम या कोई संभावना नहीं है, मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे शुरू होगा। एक्यूवेदर के अनुसार सुबह के समय बारिश की संभावना 10 प्रतिशत है और दिन के दौरान धीरे-धीरे कम होती जाएगी है जिससे भारत को अपने विश्व कप अभियान की शानदार शुरुआत करने का मौका मिलेगा। 

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button