RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

MP में मजदूर पर पेशाब करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार, पिता का दावा बीजेपी से है प्रवेश शुक्ला का कनेक्शन

सीधी
मध्य प्रदेश के सीधी जिले के बहरी थाना क्षेत्र अंतर्गत कुबरी में आदिवासी युवक के ऊपर पेशाब करने वाले व्यक्ति को पुलिस ने देर रात गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का नाम प्रवेश शुक्ला है। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पार्टी की काफी किरकिरी हुई। ऐसे में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उसके खिलाफ सख्त राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लागू करने का आदेश दिया।

सीधी की सहायक पुलिस अधीक्षक अंजू लता पटले ने कहा, 'हमने आरोपी (प्रवेश शुक्ला) को हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ चल रही है। मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई जल्द ही की जाएगी।' इसी बीच, प्रवेश शुक्ला के पिता रमाकांत शुक्ला ने कथित तौर पर दावा किया कि उनका बेटा भारतीय जनता पार्टी के विधायक केदारनाथ शुक्ला का प्रतिनिधि है। रमाकांत के हवाले से कहा, 'वह बीजेपी विधायक का प्रतिनिधि है, यही वजह है कि उसे विपक्ष द्वारा निशाना बनाया जा रहा है। मुझे उम्मीद है कि मामले की गहन जांच होगी और न्याय मिलेगा।'

घटना के बाद से ही आरोपी फरार था। पुलिस की कई टीमें उसे पकड़ने के लिए जगह-जगह दबिश दे रही थी। पुलिस कुबरी और आसपास के गांव में लगातार आरोपी की तलाश कर रही थी जिसमें उसे सफलता भी मिली। पुलिस को आरोपी के लोकेशन की सूचना मिली जिसके बाद मुखबिर से मिली सूचना के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर अपने साथ थाने ले आई। बहरी थाने पहुंचकर एडिशनल एसपी अंजूलता पटले ने गिरफ्तारी की पुष्टि की। फिलहाल आरोपी से पूछताछ की जा रही है। जिसके बाद उसपर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुआ था जिसके बाद से राजनीति शुरु हो गई थी और भाजपा की काफी किरकिरी हो रही थी। इस घटना को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी काफी नाराज थे और उन्होंने आरोपी की जल्द गिरफ्तारी और सख्त से सख्त कार्यवाही की बात कही थी। उन्होंने आरोपी पर एनएसए की कार्यवाही के निर्देश दिए थे। इसके बाद पुलिस काफी सक्रिय हो गई और आरोपी के गांव सहित उसके अन्य ठिकानों पर दबिश देना शुरु कर दिया था। उसे देर रात पुलिस के हाथ सफलता लगी और आरोपी सलाखों के पीछे पहुंच गया।

नशे में युवक पर किया पेशाब
बताया जा रहा है कि बीजेपी कार्यकर्ता ने शराब के नशे में मानसिक विक्षिप्त शख्स पर पेशाब किया था। इस शर्मनाक करतूत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले में संज्ञान लिया। आरोपी के सत्तारूढ़ पार्टी से कनेक्शन होने के बाद बीजेपी की किरकिरी होने लगी। ऐसे में मुख्यमंत्री शिवराज ने ट्वीट कर कहा कि अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने आरोपी पर एनएसए लगाने का निर्देश दिया। आरोपी के खिलाफ धारा 294, 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना) और एससी/एसटी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button