RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

INDIA vs ENG देखने पहुंचेंगे योगी और अखिलेश , इकाना के बहाने दिलचस्‍प दौर में पहुंचा यूपी का सियासी मैच

लखनऊ
लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम के मैदान पर आज यानी रविवार को आईसीसी विश्व कप में अब तक अजेय भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ जीत का छक्का लगाने के इरादे से उतरेगी। इस बीच अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र इकाना स्‍टेडियम के बहाने यूपी में सत्‍तारुढ़ भाजपा और मुख्‍य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के बीच सियासी मैच भी दिलचस्‍प दौर में पहुंच चुका है। इकाना स्‍टेडियम का क्रेडिट यूपी में 2012 से 2017 तक रही अपनी सरकार को दिलाने की कोशिश में पिछले कुछ दिनों से सपा मुखिया अखिलेश यादव लगातार योगी सरकार पर तंज कस रहे हैं। पिछले दिनों वह इकाना स्‍टेडियम में बल्‍लेबाजी करते भी नज़र आए थे। अब पता चला है कि आज शाम इकाना की पिच पर भारत और इंग्‍लैंड की भिड़ंत देखने के लिए सीएम योगी के अलावा वह भी मौजूद रहेंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार सीएम योगी मैच देखने के लिए इकाना स्‍टेडियम पहुंचेंगे। अब पता चला है कि पूर्व मुख्‍यमंत्री और सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव भी इकाना पहुंच रहे हैं। बताया जा रहा है कि अखिलेश शाम चार बजे इकाना पहुंचेंगे। सीएम योगी और अखिलेश यादव के अलावा मैच देखने के लिए कई अन्‍य हस्तियां भी आ सकती हैं। इनमें पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, बीबीसीआई अध्यक्ष रोजर विनी और सचिव जय शाह शामिल हैं। अति महत्‍वपूर्ण हस्तियों के इकाना पहुंचने के मद्देनज़र सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। बता दें कि मौजूदा समय में चल रहे क्रिकेट विश्वकप में जहां भारत अभी तक सभी पांचों मुकाबले जीत चुका है वहीं इंग्लैंड की टीम बाउंस बैक करना चाहेगी। भारत-इंग्‍लैंड मैच को लेकर क्रिकेट फैंस में जबरदस्‍त उत्‍साह देखा जा रहा है। रविवार की सुबह से ही दर्शकों का इकाना स्‍टेडियम पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। स्‍टेडियम के बाहर बड़ी संख्‍या में प्रशंसक जुटे हुए हैं।

इकाना में बल्‍लेबाजी करते दिखे थे अखिलेश
पिछले बुधवार को अखिलेश यादव इकाना स्‍टेडियम में बल्‍लेबाजी करते भी नज़र आए थे। इसके पहले उन्‍होंने पूरे स्टेडियम का दौरा किया। उन्‍होंने इस स्टेडियम को बनाने के लिए खुद की पीठ थपथपाई। दरअसल, इकाना स्टेडियम समाजवादी पार्टी की सरकार में ही बना था। अखिलेश यादव जब कभी अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हैं तो वे इकाना स्टेडियम के बारे में बताना भी नहीं भूलते। भारत-इंग्‍लैंड मैच के बारे में पूछे जाने पर अखिलेश ने कहा था कि 'यह स्टेडियम समाजवादियों ने ही बनवाया है। लखनऊ, उत्‍तर प्रदेश और देश को लोगों को इस पर गर्व है। प्रदेश के लोगों को अपने क्षेत्र में ही वर्ल्ड क्लास स्टेडियम में मैच देखने को मिलेगा।' समाजवादी पार्टी इकाना स्‍टेडियम में अखिलेश की तस्‍वीरें सोशल मीडिया में शेयर की थीं। इन तस्‍वीरों के साथ सपा ने लिखा था कि भारत-इंग्लैंड के बीच होने वाले मैच के आयोजन की चर्चा बीजेपी से लेकर इंग्लैड तक में है। पहले लखनऊ के लोग इंटरनेशनल मैच देखने के लिए तरसते थे, लेकिन सपा सरकार ने यहां पर इंटरनेशनल स्टेडियम बनाकर यहां के लोगों को ये मौका दिया है। ये स्टेडियम यहां के लोगों के लिए सपा की ओर से सौगात है। अखिलेश ने कल भी एक पोस्‍ट में इकाना स्‍टेडियम समेत सपा सरकार में हुए कामोंका वीडियो शेयर करते हुए योगी सरकार पर तंज कसा था। उन्‍होंने लिखा था- 'सपा ने देश के ‘स्पोर्ट्स इंफ़्रास्ट्रक्चर’ के मानक के रूप में लखनऊ में अंतरराष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट-स्टेडियम बनाकर दिया, जहाँ आज वर्ल्ड कप का मैच है। आशा है उप्र की भाजपा सरकार इसके लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर की ट्रैफ़िक व्यवस्था भी करेगी, जिससे खिलाड़ियों और दर्शकों को कोई भी असुविधा न हो।'

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button