RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

ऑनलाइन बेची जा रही देवी-देवताओं की आपत्तिजनक तस्वीरें, DWC ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस

नईदिल्ली

 इंटरनेट पर देवी-देवताओं की आपत्तिजनक तस्वीरें होने और इन्हें बेचने के मामले में दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजकर एक्शन टेकन रिपोर्ट मांगी है। आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने  डीसीपी, साइबर क्राइम ब्रांच (CyPad) से 1 नवंबर तक एफआईआर की कॉपी मांगी है। साथ ही, गिरफ्तारी के स्टेटस के बारे में पूछा है। अगर अब तक गिरफ्तारी नहीं हुई है, तो इसकी वजह भी आयोग ने मांगी है। इंटरनेट से इन तस्वीरों को हटाने के लिए और इनका सर्कुलेशन रोकने के लिए क्या किया जा रहा है, यह भी रिपोर्ट में बताना होगा।

ऑनलाइन बेची जा रही ऐसी तस्वीरें
आयोग की ओर से बताया गया कि इस सिलसिले में उसे एक व्यक्ति ने शिकायत दी है। शिकायतकर्ता ने बताया कि देवी-देवताओं की आपत्तिजनक तस्वीरें ऑनलाइन बेची जा रही हैं। आरोप लगाया है कि देवी-देवताओं को कुछ तस्वीरों में अश्लील तरीके से दर्शाया गया है। दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने कहा कि यह बेहद अपमानजनक काम है। इससे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचती है। मामले में तुरंत एफआईआर दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार करना चाहिए। आपत्तिजनक सामग्री को भी तुरंत इंटरनेट से हटाया जाना चाहिए।

क्या कहती है पुलिस
स्पेशल सेल (आईएफएसओ) के सीनियर अफसर ने बताया कि इस बाबत उन्हें शिकायत का ईमेल मिला है। इस मामले में हमने शिकायतकर्ता से संपर्क किया है। उनकी शिकायत और संबंधित मामले में बयान लेकर एफआईआर दर्ज की जाएगी। ईमेल के साथ जो कंटेंट उपलब्ध कराए हैं। उनकी जांच शुरू कर दी गई है। तथ्यों की पड़ताल के साथ सोशल मीडिया पर संबंधित आईपी एड्रेस और अकाउंट्स की डिटेल की छानबीन होगी। जो भी दोषी होंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ऑनलाइन उपलब्ध सामग्री को हटाने के लिए दिल्ली पुलिस की तरफ से एक्शन लिया जा रहा है।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button